सुर्ख़ियां : आकाश को नोटिस और नीना वर्मा का 'कार्यकाल' शून्य घोषित

इंदौर के बल्लेमार बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय की मुश्किल बढ़ गयी है. बीजेपी अनुशासन समिति ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 5, 2019, 8:37 AM IST
सुर्ख़ियां : आकाश को नोटिस और नीना वर्मा का 'कार्यकाल' शून्य घोषित
आकाश विजयवर्गीय को 15 दिन में देना है जवाब
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 5, 2019, 8:37 AM IST
एमपी पीएससी में भर्ती की उम्र में बदलाव, वित्त आयोग का दौरा, मॉनसून की मेहरबानी सहित देश-विदेश, समाज-अपराध, खेल-राजनीति, व्यवसाय की खबरें लेकर आ गए हैं.

दैनिक भास्कर में प्रमुख खबर है-एमपी-पीएससी में मध्य प्रदेश के मूल निवासियों के लिए भर्ती की उम्र फिर से 40 साल कर दी गयी है.राज्य सरकार ने गुरुवार को इसके आदेश जारी कर दिए.
 दैनिक भास्कर में खबर है- सुप्रीम कोर्ट ने धार  विधायक नीना वर्मा के 2013 से 2018 तक के कार्यकाल को शून्य घोषित कर दिया है. नीना वर्मा ने 2013 में निर्वाचन प्रक्रिया के तहत अपना नामांकन पत्र भरा था, उसमें कुछ बिंदू निरंक छोड़ दिए थे.इस पर धार के वरिष्ठ अभिभाषक सुरेशचंद्र भंडारी ने हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी. इसमें 20 नवंबर 2017 को हाईकोर्ट इंदौर ने आदेश पारित कर हुए नीना वर्मा का निर्वाचन शून्य घोषित कर दिया था. इस पर सुप्रीम कोर्ट में वर्मा ने अपील की थी. सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट इंदौर के फैसले को यथावत रखा है. हालांकि वर्तमान कार्यकाल पर कोई असर नहीं होगा.
पत्रिका ने खबर दी है कि इंदौर के बल्लेमार बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय की मुश्किल बढ़ गयी है. बीजेपी अनुशासन समिति ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

दैनिक भास्कर ने खबर दी है-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यू इंडिया मिशन 2022 को लेकर 15वें वित्त आयोग और राज्य सरकार में असहमति सामने आई है. गुरुवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ, मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठे आयोग ने कहा कि न्यू इंडिया के लिए राज्यों के हिस्से में कटौती हो सकती है. इस पर मुख्यमंत्री नाथ ने आपत्ति करते हुए कहा भारत सरकार को अपने हिस्से से न्यू इंडिया मिशन का काम करना होगा. राज्यों का हिस्सा काटने का क्या मतलब है? क्या वे इसमें खर्च नहीं करेंगे. इस पर आयोग ने सकारात्मक रुख अपनाने की बात कही.
पत्रिका में खबर है- तबादलों को लेकर मंत्री उमंग सिंगार की बुलायी बैठक में मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और पूर्व विधायक मुन्ना भिड़ गए. तोमर ने आरोप लगाया कि मुन्ना लाल सिंधिया समर्थकों की अनदेखी कर रहे हैं. बाद में मंत्री लाखन सिंह ने दोनों को शांत कराया.
नईदुनिया में खबर है - खंडवा के शिवर टांडी की शासकीय माध्यमिक शाला में आयरन की गोली खाने के बाद करीबन 40 विद्यार्थी बीमार हो गए. बच्चों को सिर दर्द, उल्टी- दस्त व पेट दर्द के शिकायत पर शाम करीब सात बजे एंबुलेंस से मूंदी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया. यहां डॉ. शांता तिर्की और डॉ. गगन दिलावरे ने बच्चों का उपचार किया. प्रारंभिक उपचार के बाद ही अधिकांश बच्चों की तबीयत में सुधार होने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.
Loading...

आदेश के बावजूद पुलिस महकमे में साप्ताहिक अवकाश लागू नहीं होने पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा जब यह कह दिया गया है कि अवकाश देना है तो पुलिसकर्मियों को अवकाश मिलना चाहिए.कमलनाथ ने कहा इसे तुरंत लागू कराएं.
दैनिक भास्कर में खबर है-प्रदेश में मानसून मेहरबान बना हुआ है. गुरुवार को भी लगातार छठे दिन भी प्रदेश के 80 फीसदी हिस्से में बारिश हुई.कहीं तेज तो कहीं धीमी. सबसे ज्यादा दमोह में 18 सेमी बारिश रिकॉर्ड हुई. यहां खर्राघाट पुल डूब जाने से जबलपुर से संपर्क टूट गया और 20 गांवों में आने-जाने का रास्ता बंद हो गया. दमोह और तेंदूखेड़ा आने वाले ग्रामीणों को अब 20 किमी का चक्कर काटकर आना पड़ रहा है.
नईदुनिया ने खबर दी है कि खंडवा जिले की खिरकिया नगर परिषद कार्यालय में कांग्रेस पार्षद संगीता ओसवाल के पति सुशील ओसवाल ने प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी को थप्पड़ मार दिया. विवाद अतिक्रमण हटाने के दौरान जब्त एक टप (गुमटी) छोड़ने को लेकर हुआ था.नगर परिषद ने चार दिन पहले अतिक्रमण हटाया था. तब से सुशील ओसवाल प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी आरके पासी पर सामान लौटाने के लिए दबाव डाल रहे थे.
दैनिक भास्कर में खबर है-सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले एक युवक को मकरोनिया पुलिस ने गिरफ्तार किया है. युवक का नाम सचिन तनेजा निवासी शिवाश्रय कॉलोनी है.पुलिस के अनुसार इस युवक के खिलाफ मकरोनिया निवासी कांग्रेसी दीपक दुबे ने एक रिपोर्ट की थी.

ये भी पढ़ें-जबलपुर जेल पर छापा, बैरक में मिले हथियार और मादक पदार्थ

शिक्षा मंत्री के घर के सामने छात्र ने की खुदकुशी की कोशिश

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


First published: July 5, 2019, 8:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...