लाइव टीवी

महीने भर में जलकर खाक हुईं 50 मोटरसाइकिलें, पुलिस पर उठ रहे सवाल
Bhopal News in Hindi

Jitendra Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 21, 2020, 7:30 PM IST
महीने भर में जलकर खाक हुईं 50 मोटरसाइकिलें, पुलिस पर उठ रहे सवाल
आगजनी की घटना के बाद जायज़ा लेने पहुंचे मंत्री पीसी शर्मा

भोपाल में एक महीने के अंदर करीब 50 मोटरसाइकिलों (Bikes) को आग के हवाले कर दिया गया. रात में होने वाली इन वारदातों पर पुलिस कुछ भी पता नहीं लगा पाई है. मंत्री पीसी शर्मा ने पूरी विधानसभा में सीसीटीवी कैमरे लगवाने की बात कही है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल शहर में इन दिनों रहस्यमयी आग लगने का सिलसिला जारी है. यहां पिछले एक महीने में 50 से ज्यादा मोटर साइकिलों को आग के हवाले कर दिया गया है. ये आग कौन लगाता है, इसका पता लगाने में पुलिस नाकाम रही है मगर आगजनी की बढती घटनाओं से सरकार में मंत्री पीसी शर्मा (Minister PC Sharma) ने पूरे इलाके में सीसीटीवी कैमरे (CCTV) लगाने की बात कही है. आगजनी की ज्यादातर घटनाएं दक्षिण पश्चिम विधानसभा में हो रही हैं. लोगों में इस आग की इतनी दहशत है कि लोग अपनी गाड़ियों को घरों के अंदर रखने लगे हैं.

अबतक 50 से ज्यादा बाइकों में लगी रहस्यमयी आग
मंत्री पीसी शर्मा की विधानसभा में आगजनी के सिलसिले लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले एक महीने में 50 से ज्यादा मोटरसाइकिलों में रहस्यमयी तरीके से आग लग चुकी है, मगर पुलिस अब तक आग लगाने वाले व्यक्ति या व्यक्तियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है. आगजनी की ये घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. सबसे ज्यादा घटनाएं कमलानगर और टीटीनगर इलाके में हुई हैं, ये इलाके मंत्री पीसी शर्मा की विधानसभा में आते हैं.

आगजनी के कारणों का पता लगाने में जुटी पुलिस



मोटरसाइकिलों में आगजनी की ये घटनाएं लगातार बढ रही हैं. पुलिस इन मामलों में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आगजनी का मामला दर्ज कर जांच कर रही है. पुलिस इस बात को लेकर भी असमंजस में है कि इन घटनाओं का कारण क्या है. क्या आपसी रंजिश के चलते बदमाश एक दूसरे के इलाकों में जाकर मोटर साइकिलों में आग लगा रहे हैं, या कुछ शरारती तत्व हैं जो केवल दहशत फैलाने के लिए इन वारदातों को अंजाम दे रहे हैं.

कब-कब हुई घटनाएं?
>>  टीटी नगर पुलिस के सुयश सोनी शास्त्री नगर में रहते हैं और नगर निगम में सहायक राजस्व अधिकारी हैं. रात को उन्होंने घर के सामने अपना स्कूटर खड़ा किया और अंदर चले गए. भोजन करने के बाद उनका परिवार सो गया. देर रात करीब 11.45 बजे पड़ोसी ने उन्हें बताया कि उनकी गाड़ी में आग लगी हुई है.

>>  दूसरी घटना में भी तकरीबन एक दर्जन से ज्यादा वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया. पुलिस अब तक आग लगाने वाले शरारती तत्वों का पता नहीं लगा पाई है.

>>  वहीं अंबेडकर नगर इलाके में बदमाशों ने तकरीबन एक दर्जन से ज्यादा मेाटर साइकिलों में आग लगा दी. पुलिस इस मामले में भी अभी खाली हाथ हैं. रहवासियों ने थाने जाकर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आगजनी की रिपोर्ट दर्ज कराई है.

>> 20 फरवरी की सुबह सुबह 10 मोटर साइकिलों में आग लग गई, जिससे पूरी 4 मंज़िला बिल्डिंग ही आग की चपेट में आ गई.

अपने क्षेत्र में CCTV लगवाएंगे मंत्री पीसी शर्मा 
आगजनी लगातार हो रही इन घटनाओं के बाद मंत्री पीसी शर्मा मौके पर पहुंचे और पुलिस अफसरों से इस तरह की रहस्यमयी आग के कारणों का पता लागने के निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने 50 लाख की लागत से पूरी विधानसभा में सीसीटीवी कैमरे लगाने की बात कही है. मगर पुलिस की रात्रि गश्त एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गई है

ये भी पढ़ें -
MP: पुरुष नसबंदी का आदेश देने वाली छवि भारद्वाज पर गिरी गाज, स्वास्थ्य मंत्रालय से हटायी गयीं
MP: कैदियों का सामान बेचने के लिए स्पेशल आउटलेट खोलेगी कमलनाथ सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2020, 7:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर