अपना शहर चुनें

States

देसी हो या विलायती हर तरह की शराब होगी महंगी, कांग्रेस-बीजेपी में ये कैसी होड़!

सीएम कमलनाथ (File Photo)
सीएम कमलनाथ (File Photo)

पत्रिका, दैनिक जागरण और नव दुनिया ने एक-सी हैडिंग दी है-एयर स्ट्राइक पाकिस्तान में और सदमा देश में बैठे कुछ लोगों को लगा-मोदी

  • Share this:
भोपाल के आज के सभी अखबारों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की धार में सभा की खबर पहली हैडलाइन है. सभी अखबारों ने अपने-अपने तरीके से पीएम के भाषण को कोड करके हैडलाइन बनायी है.

दैनिक भास्कर ने हैडिंग दी है-मध्य प्रदेश के एक नेता पुलवामा हमले को हादसा बता रहे हैं,लादेन इन्हें शांति दूर लगता है.
पत्रिका, दैनिक जागरण और नव दुनिया ने एक-सी हैडिंग दी है-एयर स्ट्राइक पाकिस्तान में और सदमा देश में बैठे कुछ लोगों को लगा-मोदी

प्रधानमंत्री मोदी की मंगलवार को धार में सभा और विजय संकल्प रैली हुई. ये मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी का शंखनाद था. मोदी ने यहां कहा-विपक्ष सेना की कार्रवाई पर सवाल उठाकर उसका मनोबल कम कर रहा है. एयर स्ट्राइक पाकिस्तान में और सदमा देश में बैठे कुछ लोगों को लगा. उस दिन से यहां कुछ नेता मुंह लटकाए बैठे हैं. जैसे दुखों का पहाड़ टूट पड़ा हो. पीएम ने दिग्विजय सिंह का नाम लिए बिना कहा-मध्य प्रदेश के एक नेता तो और आगे निकल गए हैं. वे पुलवामा हमले को दुर्घटना बता रहे हैं. ये वही लोग हैं जिन्हें दुनिया का सबसे बड़ा आतंकवादी ओसामा बिन लादने शांति दूत नज़र आता है.
दैनिक भास्कर ने दूसरी बड़ी खबर कैबिनेट मीटिंग की दी है. कमलनाथ कैबिनेट ने शराब लाइसेंस नवीनीकरण की दर 20 फीसदी की. किसानों को गेहूं पर 160 रुपए प्रति क्विंटल बोनस मिलेगा और शराब महंगी होगी. केंद्र सरकार ने इस साल गेहूं का समर्थन मूल्य 1840 रुपए प्रति क्विंटल तय किया है. इसमें से 160 रुपए राज्य सरकार देगी. इसी तरह किसान से 2000 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से गेहूं खरीदा जाएगा. ये खरीद इस साल 25 मार्च से शुरू हो रही है. सरकार नयी आबकारी नीति ला रही है. इसमें विलायती शराब 12 फीसदी तक महंगी होगी. इससे सरकार को 1500 करोड़ का अतिरिक्त रेवेन्यू मिलेगा. नयी आबकारी नीति में शराब की करीब 3 हजार दुकानों के लाइसेंस रिन्यू की दर 20 फीसदी होने पर हर साल सरकार को 1500 करोड़ रुपए का अतिरिकत राजस्व मिलेगा. इससे देसी शराब 8 फीसदी महंगी होगी.



ये भी पढ़ें - PHOTOS : तस्वीरों में देखिए पीएम मोदी की धार में हुई सभा के रंग

पत्रिका सहित सभी अखबारों ने ग्वालियर में 1000 बेड के अस्पताल का भूमिपूजन कार्यक्रम से पहले भाजपा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के भिड़ने, पुलिस लाठीचार्ज औऱ कलेक्टर को हटाने की खबर छापी है. ज्योतिरादित्य सिंधिया इसका भूमिपूजन करने पहुंचे थे. लेकिन बीजेपी सांसद अनूप मिश्रा के नेतृत्व में कार्यकर्ता इसलिए विरोध कर रहे थे कि 2009 में शिवराज सिंह चौहान पहले ही अस्पताल का भूमिपूजन कर चुके थे. पत्रिका लिखता है लोकसभा चुनाव से पहले विकास कार्यों का श्रेय लेने की होड़ भाजपा-कांग्रेस के बीच संघर्ष में बदलती दिख रही है. दो दिन में लोकार्पण और भूमिपूजन को लेकर विवाद के आधा दर्जन ऐसे मामले आए हैं.

ये भी पढ़ें-पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा विपक्ष में बैठे कुछ नेता पाकिस्तान में पोस्टर बॉय हो गए हैं

पत्रिका ने एक और बड़ी खबर दी है-हाईकोर्ट ने प्रमुख सचिव गृह और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी कर पूछा है कि मुरैना के कांग्रेस विधायक ऐंदल सिंह कंसाना के बेटे राहुल सिंह द्वारा की गयी फायरिंग और उसके बाद एसपी रियाज इकबाल के तबादले की जांच क्यों ना सीबीआई से कराई जाए. 4 हफ्ते में जवाब मांगा है. राहुल सिंह ने 24 फरवरी को छौदा मुरैना टोल प्लाजा पर फायरिंग की थी. विधायक की शिकायत के बाद एसपी को हटा दिया गया था.

ये भी पढ़ें -सिंधिया के कार्यक्रम के हंगामे के बीच ग्वालियर कलेक्टर का तबादला

PHOTOS : ज्योतिरादित्य सिंधिया के कार्यक्रम में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर बरसी आंसू गैस

नवदुनिया ने डीआईजी हिर नारायण चारी मिश्रा की सरकार कार ने स्कूटर सवार को टक्कर मारने की खबर दी है. ये हादसा भोपाल में हुआ. कार में उस वक्त डीआईजी भी मौजूद थे. कार की रफ्तार इतनी थी कि ब्रेक लगाने के बाद भी वो 50 मिनट तक घिसटती चली गयी. बीआरटीएस कॉरिडोर के डिवाइडर से टकराकर रैलिंग तोड़ने के बाद कार रुकी. इससे कार के आगे के एय़रबैग खुल गए.कार की चपेट में स्कूटर सवार राजेन्द्र नायक आ गए. उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. डीआईजी और उनका ड्राइवर सुरक्षित हैं. गार्ड के चेहरे पर मामूली चोट आयी है.

ये भी पढ़ें - दिग्विजय सिंह ने पुलवामा हमले को कहा 'दुर्घटना', पूछा-मोदीजी बताइए झूठ कौन बोल रहा है?

दैनिक जागरण ने एंकर स्टोरी दी है-दिग्विजय सिंह ने पुलवामा हमले को बताया हादसा,भड़की भाजपा.अखबार लिखता है-पाकिस्तान में जैश ए मोहम्मद के ठिकानों पर वायुसेना की कार्रवाई के सबूत मांगने के बाद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने पुलवामा हमले को महज हादसा बताया है. इस पर भड़की भाजपा ने इस पर आपत्ति जताई है. प्रधानमंत्री से लेकर गृहमंत्री तक ने मोर्चा खोल दिया है. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने खूब खरी खोटी सुनायी है.

 जागरण ने सीएम कमलनाथ का स्टेटमेंट भी छापा है-जिसमें उन्होनें कहा है कि एयर स्ट्राइक के चित्र सामने आने चाहिए. एक न्यूज एसेंजी से चर्चा में सीएम ने कहा-कि कोई बात छुपी नहीं है. सब सामने आएगी कि एयर स्ट्राइक के पीछे क्या सच्चाई है. जो स्ट्राइक है,जिस टाइप का उसे स्वरूप दिया गया,इसके चित्र सामने आने चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज