मंत्री तुलसीराम सिलावट समर्थक 6 नेता कांग्रेस छोड़ BJP में शामिल, CM शिवराज ने दिलायी सदस्यता
Bhopal News in Hindi

मंत्री तुलसीराम सिलावट समर्थक 6 नेता कांग्रेस छोड़ BJP में शामिल, CM शिवराज ने दिलायी सदस्यता
तुलसीराम सिलावट के समर्थक 6 नेता कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल

शिवराज सरकार में भी मंत्री पद पर काबिज तुलसीराम सिलावट (Tulsi Ram Silawat ) का दावा है कि शुरुआत हो चुकी है और अभी कांग्रेस (congress) के कई बड़े-बड़े नेता बीजेपी (BJP) में आएंगे.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
भोपाल. मध्य प्रदेश (madhya pradesh) की खाली हुई 24 विधानसभा सीटों (Assembly Seats) पर उपचुनाव (By Elections) की सुगबुगाहट के बीच दल बदल का दौर जारी है. दलबदल कर कांग्रेस से बीजेपी में आ चुके तुलसी सिलावट समर्थक कुछ वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने भी आज बीजेपी (BJP) ज्वॉइन कर ली. ये सभी सिलावट के निर्वाचन क्षेत्र सांवेर के हैं.

कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे और दलबदलने के बाद शिवराज सरकार में भी मंत्री पद पर काबिज तुलसीराम सिलावट अब अपने समर्थकों का दल बदलवा रहे हैं. वो आज अपने सांवेर विधानसभा क्षेत्र के 6 सक्रिय कांग्रेस नेताओं को लेकर बीजेपी कार्यालय पहुंचे. कार्यालय में मौजूद सीएम शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने इन नेताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलाई. सीएम ने इनसे आधे घंटे तक चर्चा भी की.

इन्होंने ली सदस्यता
जिन छह नेताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलाई है वो सभी सांवेर विधानसभा के कांग्रेस के वरिष्ठ और सक्रिय नेता थे. इनमें भारत सिंह चौहान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सांवेर, दिलीप चौधरी सांवेर नगर परिषद अध्यक्ष, हुकम सिंह पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष इंदौर, नगजी राम ठाकुर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता, हुकम सिंह पटेल वरिष्ठ कांग्रेस नेता और ओम सेठ जिला किसान कांग्रेस अध्यक्ष इंदौर शामिल हैं.



तुलसी सिलावट का दावा


बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया कि तुलसी सिलावट के साथ आए नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सभी को सदस्य दिलायी. सिलावट का दावा है कि शुरुआत हो चुकी है, अभी कांग्रेस के कई बड़े-बड़े नेता बीजेपी में आएंगे. पूरी की पूरी कांग्रेस बीजेपी में आ जाएगी.

इस्तीफे की झड़ी
सिंधिया और उनके समर्थक नेताओं के बीजेपी में शामिल होने के बाद पूरे प्रदेश में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं के इस्तीफे की झड़ी लग गई थी. विधानसभा क्षेत्रों में कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने इस्तीफे दिए थे. उस समय कई नेताओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी ज्वॉइन कर ली थी. सिलावट का दावा है कि अब प्रदेशभर से कांग्रेस का सफाया हो जाएगा.

ये भी पढ़ें-

PHOTOS : पानी की तलाश में बस्ती में घुसे कबरबिज्जू का मुंह डिब्बे में फंसा...

ये किन्नर नहीं अन्नपूर्णा है, रोज सैकड़ों प्रवासी श्रमिकों को खिला रही है खाना

First published: May 18, 2020, 2:57 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading