अपना शहर चुनें

States

इंदौर से शरजाह के लिए अगले महीने शुरू होगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ान

इंदौर एयरपोर्ट
इंदौर एयरपोर्ट

इंदौर से शारजाह के लिए प्रदेश की पहली इंटरनेशनल फ्लाइट अप्रैल से शुरू होगी. एयर इंडिया ये उड़ान शुरू कर रही है. ये जानकारी लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने एयरपोर्ट एडवायजरी कमेटी की बैठक के बाद दी

  • Share this:
रोज की तरह भोपाल के अखबारों में राजनीति-अपराध,खेल,व्यापार और अपराध जगह की ख़बरें छायी हुई हैं. संपादकीय का महत्वपूर्ण पेज तो अपनी जगह है ही.

राजधानी भोपाल के लगभग सभी अखबारों में स्वच्छता सर्वेक्षण में मध्य प्रदेश की कामयाबी की खबर फर्स्ट लीड है. दैनिक भास्कर, पत्रिका और दैनिक जागरण सहित तमाम अखबारों में पहली खबर यही है. इंदौर फिर टॉप पर. भोपाल की रैंकिंग गिरी लेकिन सबसे स्वच्छ राजधानी का दर्जा. पत्रिका लिखता है, इंदौर क्लीन सिटी का ब्रांड एंबेसडर बन गया है. वो स्वच्छता सर्वेक्षण में देश में लगातार तीसरे साल नंबर बन रहा है. फाइव स्टार रेटिंग सहित उसने 4 अवॉर्ड हासिल किए. भोपाल सबसे साफ राजधानी में ग्रेटर मुंबई को पछाड़कर पहले स्थान पर पहुंच गया है. लेकिन 2018 के मुकाबले सफाई के मामले में दूसरे पायदान से फिसलकर 19 वें नंबर पर पहुंच गया है.

ये भी पढे़ं - PHOTOS : तस्वीरों में देखिए देश का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर कैसा है



दैनिक भास्कर ने पहले पेज पर मध्य प्रदेश की एक ही खबर को जगह दी है. इंदौर से शारजाह के लिए प्रदेश की पहली इंटरनेशनल फ्लाइट अप्रैल से शुरू होगी. एयर इंडिया ये उड़ान शुरू कर रही है. ये जानकारी लोकसभा अधयक्ष सुमित्रा महाजन ने एयरपोर्ट एडवायजरी कमेटी की बैठक के बाद दी. उन्होंने बताया इस अंतर्राष्ट्रीय उड़ान के लिए मंजूरी मिल गयी है. ये शुरुआत है. धीरे-धीरे अन्य एयर लाइंस कंपनियां भी इंदौर से इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू करेंगी.
ये भी पढे़ं - स्वच्छता में MP बना नंबर-1, इंदौर सबसे स्वच्छ शहर और भोपाल सबसे साफ राजधानी

दैनिक जागरण ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के सागर में किए एलान को पहले पेज पर जगह दी है. अखबार लिखता है. मुख्यमंत्री ने किया एलान-सवर्णों को 10 फीसदी औऱ ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण मिलेगा. ओबीसी के लिए अभी 14 फीसदी आरक्षण है. सामान्य वर्ग के लिए सरकारी नौकरी में 10 फीसदी आरक्षण लागू करेगी.सीएम ने सागर में जय किसान ऋण माफी योजना के कार्यक्रम में इसकी घोषणा की.

दैनिक भास्कर ने इंदौर के तेल व्यवसायी संदीप अग्रवाल हत्याकांड की फॉलोअप रिपोर्ट दी है आरोपी रोहित सेठी ने हत्या की बात कबूली है. अभी तक वो पुलिस को गुमराह कर रहा था. लेकिन बुधवार को जैसे ही गैंगस्टर सुधाकर राव को उसके सामने बैठाया पहले तो वो चुप हो गया. इस पर सुधाकर ने कहा-तू इतना घबरा क्यों रहा है. तूने तो सिर्फ षडयंत्र रचा था. हत्या तो हमने की थी. तुझसे ज्यादा लोड तो हम पर था. फिर इतना क्यों डर रहा है. उसके बाद रोहित सेठी ने कबूला कि वो संदीप से परेशान हो गया था.

नईदुनिया ने खबर छापी है कि अपराधियों को सज़ा दिलाने में मध्य प्रदेश सबसे आगे हैं. उसने राज्य के गृहमंत्री बाला बच्चन को कोड करते हुए लिखा है कि इस उपलब्धि के लिए अमेरिका की संस्था गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने मध्य प्रदेश को पहले पुरस्कार से सम्मानित किया.

जागरण ने एक औऱ बड़ी खबर दी है. प्रदेश के कर्मचारियों को कमलनाथ सरकार ने 2 फीसदी डीए की सौगात दी है. इससे सरकार के खजाने पर हर महीने 70 करोड़ का बोझ आएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज