व्यापम का पर्दाफाश़ करने वाले डॉक्टर साहब अब करेंगे राजनीति में एंट्री !

शशि कर्णावत को कांग्रेस महासचिव बनाया गया है. कर्णावत पूर्व आईएएस अफसर हैं. पार्टी के प्रदेश प्रभारी, दीपक बावरिया ने आदेश की कॉपी जारी की, इसकी एक प्रति पीसीसी चीफ कमलनाथ को भेज दी गयी है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: November 7, 2018, 12:14 PM IST
व्यापम का पर्दाफाश़ करने वाले डॉक्टर साहब अब करेंगे राजनीति में एंट्री !
व्हीसिल ब्लोअर डॉ आनंद राय
News18 Madhya Pradesh
Updated: November 7, 2018, 12:14 PM IST
इंदौर - आरटीआई एक्टिविस्ट डॉ.आनंद राय ने सरकारी नौकरी से इस्तीफ़ा दे दिया है. चर्चा ये है कि कांग्रेस उन्हें इंदौर-5 से टिकट दे सकती है. पार्टी से मिले आश्वासन के बाद आनंद राय ने इस्तीफ़ा दिया. उनका नाम व्यापम घोटाले का ख़ुलासा करने के कारण चर्चा में आया था.

बीजेपी-कांग्रेस का एक हाल

- मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए इस बार अभी तक कांग्रेस-बीजेपी दोनों दलों में टिकट पर मंथन जारी है. कांग्रेस के 46 उम्मीदवारों का ऐलान बाकी है और बीजेपी में 38 नामों पर चर्चा जारी है.चर्चा है कि बीजेपी 18 विधायकों के टिकट काट सकती है. कांग्रेस 53 वर्तमान विधायकों को टिकट दे चुकी है. बीजेपी में बड़े नेताओं की नूराकुश्ती में इंदौर, ग्वालियर संभाग की सीटें अटकी हुई हैं. इसी तरह भोपाल की गोविंदपुरा, हुजूर में कांग्रेस को गौर के फैसले का इंतज़ार है.

नाराज़ है संघ

-टिकट वितरण को लेकर मचे घमासान के कारण संघ नाराज़ है. बताया जा रहा है कि संघ के फीडबैक को तवज्जो नहीं मिलने के कारण वो नाखुश है. करीब 30 सीटों पर उसकी पसंद के प्रत्याशी नहीं हैं. अब बची हुई 38 सीटों पर संघ के हिसाब से टिकट मिल सकते हैं. 18 विधायकों की दावेदारी पर संकट है.

10 करोड़ के पार

-चुनाव से पहले गाड़ियों की चैकिंग के दौरा अब तक पुलिस, आयकर विभाग और चुनाव आयोग की टीम करोड़ों रुपए ज़ब्त कर चुकी है. आचार संहिता लागू होने के बाद सिर्फ एक महीने में वो इतना पैसा ज़ब्त कर चुकी है, जितना 2013 में ज़ब्त किया गया था. 2013 में करीब 3 करोड़ रुपए हुए थे, इस बार ये आंकड़ा 10 करोड़ पार होने का अनुमान है.
Loading...
बीएसपी प्रत्याशी पर केस

-मुरैना से बीएसपी प्रत्याशी बलबीर दंडोतिया पर आचार संहिता उलंघन का मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने एक स्थानीय दैनिक समाचार पत्र में हिन्दू देवी देवताओं के साथ दीपावली शुभकामनाओ का कैलेंडर छपवाया है. उसमें उनकी भी तस्वीर है. कोतवाली थाने में दंडोतिया के ख़िलाफ केस दर्ज हुआ है.

तेंदूखेड़ा पर घमासान

-तेंदूखेड़ा विधान सभा सीट के लिए बीजेपी में घमासान जारी है. भाजपा अभी तक इस सीट के लिए अपना प्रत्याशी तय नहीं कर पायी है. भाजपा में शामिल हुए विश्वनाथसिंह मुलायम भैया के घर दिल्ली और भोपाल में बैठक हुई. इसमें राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी, सांसद राव उदय प्रताप, पूर्व विधायक भैयाराम पटेल ने कार्यकर्ताओं के साथ मंथन किया.

रामोराम अब सपाक्स प्रत्याशी

-बीजेपी के पूर्व प्रदेश कोषाध्यक्ष रामोराम गुप्ता सपाक्स पार्टी में शामिल हो गए हैं. सपाक्स ने उन्हें सतना से अपना प्रत्याशी बनाया है. नरेंद्र सिंह तोमर जब मध्य प्रदेश में पार्टी अध्यक्ष थे, उस दौरान रामोराम गुप्ता प्रदेश कोषाध्यक्ष थे.

कांग्रेस से इस्तीफ़ा

-सागर-कांग्रेस के पूर्व शहर अध्यक्ष यादव ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. वो पार्टी के टिकिट वितरण से संतुष्ट नहीं थे. यादव सागर से दावेदारी कर रहे थे. उन्होंने कहा जो दो-तीन दफा से लगातार हार रहे हैं उन्हें कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव और प्रदेश स्तर के पद और टिकिट दे रही है. काँग्रेस में चुनाव हारना ही योग्यता बन गयी है.

कर्णावत की नयी पारी

-शशि कर्णावत को कांग्रेस महासचिव बनाया गया है. कर्णावत पूर्व आईएएस अफसर हैं. पार्टी के प्रदेश प्रभारी, दीपक बावरिया ने आदेश की कॉपी जारी की, इसकी एक प्रति पीसीसी चीफ कमलनाथ को भेज दी गयी है.

ये भी पढ़ें - MP : इस बार भी है विधान सभा चुनाव में करोड़पतियों का बोलबाला
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर