जमातियों पर शिवराज सरकार की बड़ी कार्रवाई, 30 विदेशी समेत 35 भेजे गए जेल, 36 और हिरासत में
Bhopal News in Hindi

जमातियों पर शिवराज सरकार की बड़ी कार्रवाई, 30 विदेशी समेत 35 भेजे गए जेल, 36 और हिरासत में
भोपाल में 71 जमाती गिरफ्तार

भोपाल पुलिस (bhopal police) ने तब्लीगी जमात (Tablighi Jamaat) के सदस्यों, संगठन से जुड़े कुछ भारतीयों और अन्य लोगों को क्‍वारंटीइन किया है, जिन्होंने भोपाल में इनके ठहरने की व्यवस्था की थी

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
भोपाल. भोपाल (Bhopal) में पुलिस ने 71 जमातियों को गिरफ्तार (Arrest) किया है. इनमें से 35 को जेल भेज दिया गया है. वहीं बाकी के 36 लोगों के वीजा की जांच की जा रही है. जेल भेजे गए जमातियों में 30 विदेशी और 5 भारतीय शामिल हैं. जमातियों को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. इन पर लॉकडाउन उल्लंघन (Lockdown Violation) सहित अन्य मामलों में शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में केस दर्ज है. जब कोर्ट में इन्हें पेश किया गया तो जज ने अपने चैम्बर से निकलकर कोर्ट के बाहरी कंपाउंड में सुनवाई की.

अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज
गुरुवार को पुलिस ने अलग-अलग थानों में 64 विदेशी जमाती और 10 देशी जमाती के साथ उनकी मदद करने वाले 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था. शासकीय आदेश और वीजा उल्लंघन करने के साथ धारा 188, 269, 270 आईपीसी धारा 51 राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम धारा 13, 14 विदेशियों विषयक अधिनियम 1964 के तहत ये केस दर्ज किए थे. ये मामले शहर के ऐशबाग, मंगलवारा, श्यामला हिल्स, पिपलानी और तलैया थाना क्षेत्र के हैं. विदेशों से आए इन जमातियों ने भोपाल पहुंचने पर स्थानीय पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी थी. साथ ही लॉकडाउन के दौरान शासकीय आदेशों को भी नहीं माना था.



भोपाल के इन इलाकों में छुपे थे जमाती

ये जमाती श्यामला हिल्स,हमीदिया रोड इलाकों में रह रहे थे.

श्यामला हिल्स थाना-14 जमाती,10 विदेशी, 4 भारतीय



पिपलानी थाना 14 जमाती-12 विदेशी, 2 भारतीय

ऐशबाग  थाना -23 जमाती-19 विदेशी, 4 भारतीय


मददगारों पर भी कार्रवाई

भोपाल पुलिस ने तब्लीगी जमात (Tablighi Jamaat) के सदस्यों, संगठन से जुड़े कुछ भारतीयों और अन्य लोगों को क्‍वारंटीइन किया है, जिन्होंने भोपाल में इनके ठहरने की व्यवस्था की थी. भोपाल पुलिस ने बताया कि इन सभी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 188, 269, 270, द नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट की धारा 13 द फॉरेनर्स एक्ट की धारा 14 के तहत मामला दर्ज किया है.


ये भी पढ़ें-







First published: May 16, 2020, 6:58 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading