सुर्खियां: CM कमलनाथ के करीबियों पर आयकर के छापे, टैक्स चोरी पर शिकंजा
Bhopal News in Hindi

सुर्खियां: CM कमलनाथ के करीबियों पर आयकर के छापे, टैक्स चोरी पर शिकंजा
कमलनाथ फाइल फोटो

भाजपा ने छतरपुर एसपी,कलेक्टर और पीएस केसरी की शिकायत चुनाव आयोग से की है. छतरपुर कलेक्टर मोहित बुंदस और एसएसपी तिलकराज सिंह पर कांग्रेस के पक्ष में काम करने का आरोप लगाया है.

  • Share this:
राजधानी भोपाल के आज के अखबार सीएम कमलनाथ के करीबियों पर आयकर के छापे और सीआरपीएफ और लोकल पुलिस के बीच टकराव की खबरों से पटे पड़े हैं, बाकी सारी ख़बरें उसके सामने गौण हो गयी हैं. दैनिक भास्कर, पत्रिका, नईदुनिया, जागरण, नवदुनिया, देशबंधु, राज एक्सप्रेस, हरिभूमि सहित शहर के निकलने वाले सभी छोटे-बड़े अखबारों ने आयकर छापे की खबर पूरे विस्तार से दी है.

दैनिक भास्कर ने हैडिंग दी है कि तड़के 3 बजे कमलनाथ के करीबियों पर छापे, अब तक 9 करोड़ रुपए बरामद. हवाला कारोबार और टैक्स चोरी पर शिकंजा. चुनाव से पहले भोपाल, इंदौर, दिल्ली, गोवाल और कोलकाता में 50 ठिकानों पर इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई. देर रात नोट गिनने की 6 मशीन बुलवायीं गयीं. 11 बैग खुलना बाक़ी. अभी औऱ मिल सकता है कैश. छापे के लिए दिल्ली से 500 अफसरों की टीम आयी. दो दिन पहले चली थी सीआरपीएफ की टीम. कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़, सीएम के भांजे रतुल पुरी, सलाहकार आर के मिगलानी, कक्कड़ के करीबी प्रतीक जोशी औऱ अश्विनी शर्मा के ठिकाने खंगाले गए. रतुल अमरिा ग्रुप और मोजर वेयर कंपनी से जुड़े हैं. प्रतीक जोशी के घर 9 करोड़ कैश मिला. कक्कड़ के घर 30 लाख की ज्वैलरी मिली.

ये भी पढ़ें -PHOTOS: जानिए मध्यप्रदेश के बड़े शहरों में क्या हैं आज पेट्रोल-डीजल के भाव



दैनिक भास्कर ने सीएम कमलनाथ का बयान भी छापा है जिसमें उन्होने कहा है कि चुनाव में हार नजर आने लगी है तो ऐसे हथकंडे अपनाकर डराने का प्रयास कर रही है भाजपा. सीएम ने कहा आयकर छापों की सारी स्थिति साफ होने पर कुछ कहना उचित होगा.
ये भी पढ़ें - कमलनाथ के सबसे करीबी है ये शख्स, IT के छापे में काली कमाई का खुलासा!

छापों के दौरान सीआरपीएफ और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की औऱ तीखी बहस भी हुई. अश्विनी के घर सीआरपीएफ ने पुलिस को घुसने नहीं दिया.कहा-हमें किसी की मदद नहीं चाहिए. भोपाल के प्लेटिनम प्लाजा स्थित अश्विनी शर्मा के मकान के बाहर दोनों के बीच जमकर बहस हुई. आरोप है कि सीआरपीएफ ने बिल्डिंग के सभी रहवासियों के आने-जाने पर रोक लगाकर दरवाज़ों पर हथियारबंद जवान तैनात कर दिए थे. उसी सूचना पर पुलिस वहां पहुंची थी.

ये भी पढ़ें - आयकर विभाग के छापे पर कमलनाथ का पहला रिएक्शन

पत्रिका ने मौसम की खबर दी है. शहर में 35 किमी प्रति घंटा की रफ़्तार से हवा चलने की खबर दी है. दो दिन बाद मौसम ने फिर करवट ली.सुबह से निकली तीखी धूप के बाद दोपहर में बादल छा गए. शाम 4 से 6 बजे के बीज 35 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चली. कही-कहीं बूंदा-बांदी भी हुई. इससे तापमान में 8 डिग्री की गिरावट आ गयी.

टाइम्स ऑफ इंडिया ने ज्योतिरादित्य सिंधिया का बयान छापा कि कांग्रेस ने चुनाव के बाद सपा और बसपा से गठबंधन का विकल्प खुला है. उन्होंने कहा ये दुर्भाग्य पूर्ण है कि चुनाव से पहले कांग्रेस का इन दोनों दलों से गठबंधन नहीं हो पाया.लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि भविष्य में हमारे गठबंधन के रास्ते बंद हो गए हैं.

पत्रिका ने खबर दी है कि भाजपा ने छतरपुर एसपी,कलेक्टर और पीएस केसरी की शिकायत चुनाव आयोग से की है. छतरपुरकलेक्टर मोहित बुंदस और एसएसपी तिलकराज सिंह पर कांग्रेस के पक्ष में काम करने का आरोप लगाया है. एसपी अमरवाड़ा विधायक कमलेश प्रताप सिंह के रिश्तेदार हैं. कलेक्टर मोहित बुंदस कांग्रेस नेताओं के सर्किट हाउस में ठहरने और बैठक का इंतज़ाम कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading