लाइव टीवी

सुर्ख़ियां : सफाई कर्मचारियों को सीएम कमलनाथ का सलाम और वाह रे मुन्नाभाई!

News18 Madhya Pradesh
Updated: March 9, 2019, 9:30 AM IST
सुर्ख़ियां : सफाई कर्मचारियों को सीएम कमलनाथ का सलाम और वाह रे मुन्नाभाई!
सफाई कर्मियों को बोनस

ग्वालियर के बीवीएस कॉलेज में मूल परीक्षार्थी के थंब इम्प्रेशन की क्लोनिंग करके परीक्षा देने पहुंचा फर्ज़ी परीक्षार्थी पकड़ा गया. परीक्षार्थी का नाम हरिओम तोमर उम्र 26 साल और दलाल का नाम अमन सिकरवार है.

  • Share this:
भोपाल के आज के अख़बारों में 27 फीसदी ओबीसी आरक्षण अध्यादेश, 6 शहरों के सफाई कर्मचारियों को बोनस, स्वाइन फ्लू का फैलाव, भाजपा के चुनाव प्रचार का शंखनाद की खबरों के साथ राजनीति, खेल, व्यापार, अपराध और समाज की तमाम ख़बरें आज की सुर्ख़ियों में हैं.

भोपाल के सभी अखबारों के पहले पेज पर पिछड़ा वर्ग को 27 फीसदी आरक्षण के लिए अध्यादेश की ख़बर प्रमुखता से है. पत्रिका ने हैडलाइन दी है, कमलनाथ सरकार का चुनावी दांव, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण का प्रस्ताव राजभवन भेजा.प्रदेश सरकार ने पिछड़ा वर्ग को 14 से 27 फीसदी आरक्षण देने का अध्यादेश शुक्रवार को राजभवन भेज दिया. सरकार की कोशिश है कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले इसे लागू कर दिया जाए.अध्यादेश को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल की मंज़ूरी मिल जाती है तो सरकार इसे तुरंत लागू कर देगी.

ये भी पढ़ें - सेना को सौंपी गई जबलपुर में बनी बोफोर्स से भी ज़्यादा शक्तिशाली तोप

दैनिक भास्कर सहित सभी अखबारों ने प्रदेश के 6 शहरों के सफाई कर्मचारियों को कमलनाथ सरकार ने बोनस का तोहफा देने की ख़बर छापी है. भास्कर लिखता है स्वच्छता सर्वेक्षण में टॉप 20 शहरों में जगह बनाने वाले प्रदेश के 6 शहरों 6 शहरों के सफाई कर्मचारियों को राज्य सरकार 5 हज़ार रुपए का बोनस देगी. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को ये घोषणा की. इन शहरों में इंदौर, भोपाल, उज्जैन, नागदा, खरगोन, देवास शामिल हैं. इंदौर और भोपाल में 6-6 हज़ार, उज्जैन में 2450 और देवास में 828 सफाई कर्मचारी हैं.

ये भी पढे़ं - 29 हजार सफाई कर्मचारियों को सरकार का तोहफा, सबको मिलेगा ये इनाम

दैनिक भास्कर ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में मुन्नाभाई की ख़बर की सैकंड हैडलाइन बनायी है. हैडिंग दी है-थंब इम्प्रेशन की क्लोनिंग कर दूसरे की जगह परीक्षा देने पहुंचा फर्ज़ी परीक्षार्थी, कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में हाईटेक नकल, दो गिरफ़्तार,अंगूठे पर स्किन के रंग की परत लगी हुई थी,जिस पर मूल परीक्षार्थी के अंगूठे की छाप थी. एसएससी द्वारा आयोजित अर्ध सैिनक बल की कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में हाईटेक नकल गिरोह का भांडाफोड़ हुआ है. ग्वालियर के बीवीएस कॉलेज में मूल परीक्षार्थी के थंब इम्प्रेशन की क्लोनिंग करके परीक्षा देने पहुंचा फर्ज़ी परीक्षार्थी पकड़ा गया. परीक्षार्थी का नाम हरिओम तोमर उम्र 26 साल और दलाल का नाम अमन सिकरवार है. बायोमीट्रिक पेरिफिकेशन के दौरान ऑब्जर्वर रवि कुमार को शक हुआ. उन्हे मुन्नाभाई हरिओम के अंगूठे की स्किन कुछ ठीक नहीं दिखी, पूछताछ करने पर हरिओम ने कहा कि अंगूठा जल गया था. जब ऑब्जरवर ने अंगूठा देखा तो उस पर स्किन के रंग की परत चिपकी मिली.

ये भी पढ़ें - PHOTOS : सुर से लेकर संसद तक, मध्य प्रदेश की 'नारी शक्ति' का बोलबालापत्रिका ने खबर दी है कि भोपाल स्थित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्व विद्यालय में भ्रष्टाचार की जांच की खबर दी है. तीन सदस्यीय समिति ने सीएम को सौंपी रिपोर्ट में की अनुशंसा, विवि बना भ्रष्टाचार का केंद्र, पूर्व कुलपति कुठियाला के खिलाफ हो एफआईआर. विश्वविद्यालय में नियुक्तियों में गड़बड़ी औऱ भ्रष्टाचार की जांच कर रही समिति ने पूर्व कुलपति बी के कुठियाला के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज कराने की अनुशंसा की है.

दैनिक भास्कर ने एक और बड़ी खबर दी है. पूर्व प्रधानमंत्री स्व.लाल बहादुर शास्त्री के बेटे अनिल शास्त्री ने लोकसभा के लिए भोपाल से कांग्रेस का टिकट मांगा है. उन्हें भाजपा से भी ऑफऱ है. शास्त्री का नाम इससे पहले भी लोकसभा के संभावित प्रत्याशी के तौर पर भोपाल से चल चुका है.

नवदुनिया ने भोपाल के विवेकानंद पार्क की खबर छापी है.इस पार्क को लेकर कांग्रेस बीजेपी में कई दिन से जंग छिड़ी हुई है. बात बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री विश्वास सारंग और कमलनाथ सरकार के मंत्री पी सी शर्मा के आपसी विवाद तक पहुंच गयी थी. अखबार हैडिंग देता है-विवेकानंद पार्क का पहले बीजेपी औऱ फिर कांग्रेस ने किया लोकार्पण. लेकिन ताला फिर भी नहीं खुला. श्रेय लेने के लिए एक ने पहला बैठाया तो दूसरे ने राज्यपाल से की शिकायत.

पत्रिका ने छापा है कि लोकसभा चुनाव के लिए शिवराज सिंह, राकेश सिंह और गोपाल भार्गव एक साथ 10 मार्च को प्रचार शुरू कर रहे हैं. ये नेता अपने कार्यकर्ताओं और जनता को एकजुटता का संदेश देना चाहते हैं.इसकी शुरुआत नीमच से होगी. हर लोकसभा क्षेत्र में भाजपा नेताओं की दो सभाएं होंगी.
पत्रिका और अन्य अखबारों ने महिला दिवस की खबरों को जगह दी है. भोपाल में महिला शक्ति ने संभाली भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस की कमान. लो फ्लोर बसों में महिला यात्रियों से नहीं लिया गया किराया. न्यू मार्केट सहित 4 बाज़ारों में महिलाओं के लिए पिंक पार्किंग शुरू और महिला आवेदकों का गुलाब से स्वागत, पासपोर्ट भी तुरंत बनाए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 9, 2019, 9:26 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर