लाइव टीवी

कुत्ते ने काट लिया तो युवकों ने घर में घुसकर उसे पीट-पीट कर मार डाला...
Bhopal News in Hindi

Jitender Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 21, 2020, 10:06 AM IST
कुत्ते ने काट लिया तो युवकों ने घर में घुसकर उसे पीट-पीट कर मार डाला...
भोपाल में एक कुत्ते की हत्या

मालिक का यह कहना है कि उन्होंने 2 दिन पूर्व ही कुत्ते (dog) को एंटी रेबीज के इंजेक्शन लगवाए थे. उसके पूरे डॉक्यूमेंट (Document) भी उनके पास हैं

  • Share this:
भोपाल.भोपाल (bhopal) में एक कुत्ते (dog) की हत्या (murder) कर दी गयी. मामला ये था कि उसने एक युवक को काट (bite) लिया था. बस युवक को ये इतना नागवार गुजरा कि उसने पलटकर उस कुत्ते को ही मार डाला. इसमें उसके दो दोस्तों ने भी साथ दिया. हत्या भी ऐसे की गयी कि सुनकर दिल दहल उठे.आरोपी पकड़ लिए गए हैं. धारा 428 ओर धारा 429 पशु क्रूरता अधिनियम (Animal cruelty act) के तहत तीनों पर मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में जमानत नही हो सकती है.

ये घटना भोपाल के थाना रातीबड़ इलाके की है. यहां एक कुत्ते की तीन युवकों ने घर में घुसकर हत्या कर दी. कुत्ता पालतू था और उसे एंटी रेबीज सहित सभी इंजेक्शन लगे हुए थे. लेकिन उसकी गलती ये थी कि वो एक युवक को काट बैठा. बस इसी गलती ने उसकी जान ले ली.

कालू पालतू था
पुलिस से जो जानकारी मिली उसके मुताबिक रातीबड़ के बालाजी नगर में एक परिवार रहता है. उसने अपने घर में एक कुत्ता पाल रखा था. उसका नाम कालू था. कालू ने कल एक दूसरी कॉलोनी में रहने वाले सचिन नाम के युवक को काट लिया. सचिन उस वक्त तो चला गया. लेकिन बाद में अपने साथ दो दोस्तों को लेकर लौटा और जिस परिवार में कालू पला हुआ था उस घर में घुस गया. घटना के वक्त परिवार के सभी सदस्य बाहर गए हुए थे सिर्फ उनका एक नाबालिग बेटा घर में था. उसने इन युवकों को काफी समझाने की कोशिश की, लेकिन युवक नहीं मानें. तीनों ने कुत्ते को रस्सी बांधा और फिर पीट-पीटकर उसे मार डाला.



मालिक अकेला था


इस वारदात के समय कुत्ते का मालिक घर में अकेला था, इसलिए वह कुछ नहीं कर पाया. उसकी आंखों के सामने ही उनके पालतू कुत्ते को पीट-पीटकर मार डाला गया. बाद में आस-पड़ोस के लोगों की शिकायत पर थाना रातीबड़ में इसकी शिकायत दर्ज की गयी. पुलिस ने सचिन सहित तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

ज़मानत नहीं हो सकती
रातीबड़ थाना के टीआई स्वदेश तिवारी ने बताया कि कुत्ते के मालिक का यह कहना है कि उन्होंने 2 दिन पूर्व ही कुत्ते को रेबीज के इंजेक्शन लगवाए थे. उसके पूरे डॉक्यूमेंट भी उनके पास हैं. बावजूद इसके दूसरी कॉलोनी में रहने वाले युवकों ने बेदर्दी से पीट-पीटकर उनके कुत्ते को मार डाला. मालिक और कुछ पशु प्रेमी स्वयं सेवी संगठनों ने भी इस मामले की टीआई से शिकायत की थी जिसके बाद पुलिस ने देर रात आरोपियों की गिरफ्तारी की. धारा 428 ओर धारा 429 पशु क्रूरता के तहत तीनों पर मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में जमानत नही हो सकती है.

ये भी पढ़ें-

 Lockdown 4 में इस तरह हो रही है फास्ट फूड की होम डिलिवरी, आप भी बरतें एहतियात

MP के सुरा प्रेमियों के लिए बुरी खबर, इस वजह से नहीं खुलेंगी शराब की दुकानें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 9:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading