Home /News /madhya-pradesh /

a gift for mp police families 600 government luxury flats in bhopal mpsg

MP पुलिस को सरकार का तोहफा, परिवारों के लिए बने सरकारी लग्जरी फ्लैट्स

MP Police Housing corporation : भोपाल में तैयार किए गए सरकारी फ्लैट किसी प्राइवेट फ्लैट से कम नहीं है. यहां पर ओपन स्पेस सबसे ज्यादा दिया गया है.

MP Police Housing corporation : भोपाल में तैयार किए गए सरकारी फ्लैट किसी प्राइवेट फ्लैट से कम नहीं है. यहां पर ओपन स्पेस सबसे ज्यादा दिया गया है.

Good News : भोपाल में तैयार किए गए सरकारी फ्लैट किसी प्राइवेट फ्लैट से कम नहीं है. यहां पर ओपन स्पेस सबसे ज्यादा दिया गया है. कैंपस की सड़क चौड़ी बनाई गई है. पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था की गई है. बिल्डिंग में दो लिफ्ट भी लगाई गई हैं. यदि फ्लैट की बात करें तो उसमें एक परिवार के लिए पर्याप्त जगह दी गई है. फ्लैट में दो बड़े रूम, एक हॉल किचन बाथरूम के अलावा दो ओपन बालकनी दी गई हैं. इनका निर्माण ऐसा किया गया है जिसमें हवा और रोशनी आसानी से आ जा सके. सुरक्षा के मद्देनजर फायर के साथ तमाम संसाधनों की व्यवस्था भी की गई है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. सरकार मध्य प्रदेश पुलिस परिवार को बड़ी सौगात देने वाली है. वो पुलिस परिवारों के लिए लग्जरी फ्लैट बना रही है. एक प्राइवेट बिल्डर की तरह ही इन फ्लैट को सर्व सुविधा युक्त तरीके से तैयार किये जा रहे हैं. दीपावली तक फ्लैट में पुलिस जवानों का ग्रह प्रवेश कराने की संभावना है.

किसी प्राइवेट बिल्डर की तरह ही अब मध्य प्रदेश पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन पुलिस जवानों के लिए घर तैयार कर रही है. इन घरों को पूरी तरह से लग्जरी बनाया जा रहा है. एक ही कैंपस में सभी तरह की सुविधाएं देने की कोशिश की गई है. इतना ही नहीं घर बनने के बाद भी उनके बरसों तक रखरखाव की व्यवस्था भी की गई है. सरकार के निर्देश के बाद अब एक प्राइवेट फ्लैट की तरह पुलिस के लिए सरकारी आवास तैयार किए जा रहे हैं. इसको लेकर पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन ने राजधानी भोपाल में अलग-अलग प्राइम लोकेशन पर करीब 600 फ्लैट तैयार किए हैं. इन फ्लैट का काम अंतिम दौर में चल रहा है।

खेल मैदान से लेकर लायब्रेरी तक
शहर के पुलिस मुख्यालय के पास पिपलानी थाना कैंपस और दूसरी प्राइम लोकेशन पर पुलिस परिवारों के लिए बहुमंजिला इमारतें तैयार की गई हैं. इन इमारतों का निर्माण मध्य प्रदेश पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन ने किया. काम अंतिम चरण में है. पुलिस जवानों के लिए यह फ्लैट दीपावली के आसपास दिए जा सकते हैं. ये सभी इमारतें कवर्ड कैम्पस में बनाई गई हैं. इसमें खेल मैदान, लायब्रेरी से लेकर तमाम सुविधा हैं. इन लग्जरी फ्लैट में पुलिस परिवार के हिसाब से सभी सुविधा उपलब्ध दी गई हैं.

ये भी पढ़ें- Interesting News : अगर घर में बार खोलना है तो देना होगा केरेक्टर सर्टिफिकेट

सरकारी फ्लैट किसी से कम नहीं
भोपाल में तैयार किए गए सरकारी फ्लैट किसी प्राइवेट फ्लैट से कम नहीं है. यहां पर ओपन स्पेस सबसे ज्यादा दिया गया है. कैंपस की सड़क चौड़ी बनाई गई है. पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था की गई है. बिल्डिंग में दो लिफ्ट भी लगाई गई हैं. यदि फ्लैट की बात करें तो उसमें एक परिवार के लिए पर्याप्त जगह दी गई है. फ्लैट में दो बड़े रूम, एक हॉल किचन बाथरूम के अलावा दो ओपन बालकनी दी गई हैं. इनका निर्माण ऐसा किया गया है जिसमें हवा और रोशनी आसानी से आ जा सके. सुरक्षा के मद्देनजर फायर के साथ तमाम संसाधनों की व्यवस्था भी की गई है.

Tags: Madhya pradesh news, Madhya pradesh Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर