इंदौर को मिली थोड़ी राहत : मधुबन कॉलोनी कोरोना फ्री होने की राह पर, 14 मरीज़ों की रिपोर्ट निगेटिव
Bhopal News in Hindi

इंदौर को मिली थोड़ी राहत : मधुबन कॉलोनी कोरोना फ्री होने की राह पर, 14 मरीज़ों की रिपोर्ट निगेटिव
इंदौर को थोड़ी राहत : मधुबन कॉलोनी कोरोना फ्री होने की राह पर

शहर की पॉश कॉलोनियों में शुमार मधुबन कॉलोनी के 14 मरीज़ों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. इस कॉलोनी की एक ही गली में 14 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे.

  • Share this:
इंदौर से फिलहाल थोड़ी राहत भरी खबर ये है कि बुधवार को मिली रिपोर्ट में 19 पेशेंट्स में कोरोना संक्रमण (corona virus) पाया गया.इससे पहले ये आंकड़ा काफी रहता था. साथ ही शहर की कोरोना स्ट्रीट के नाम से पहचानी जाने वाली मधुबन कॉलोनी के 14 मरीज़ों (patients) की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. इनमें से 7 मरीज़ कल डिस्चार्ज होकर घर लौट गए.

इंदौर में हालांकि अभी कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या चिंताजनक है. ये आंकड़ा 1485 तक पहुंच गया है. अब तक यहां 68 मरीजों की जान जा चुकी है और 215 इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं.

19 पॉजिटिव
बुधवार को जिन 286 सैंपल्स की जांच रिपोर्ट आयी उसमें से केवल 19 मरीज़ कोरोना पॉजिटिव और तीन लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. जिले में अब तक 7641 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है. इंदौर के अपर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ माधव हासानी के मुताबिक अब तक जिले में 1485 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. इनमें से का इलाज चल रहा है.इंदौर जिले में 1136 अन्य लोगों को क्वॉरेंटीन किया गया है.
मधुबन कॉलोनी से गुड न्यूज


शहर की पॉश कॉलोनियों में शुमार मधुबन कॉलोनी की कोरोना स्ट्रीट अब कोरोना मुक्त होने की राह पर है.यहां के 14 मरीज़ों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. इस कॉलोनी की एक ही गली में 14 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे. उनमें से एक ही परिवार के दो लोगों की मौत हो गयी थी. उसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यहां के पूरी एक गली के लोगों की स्क्रीनिंग कर स्वाब सैंपल लिया था. रिपोर्ट में पता चला कि 12 मकानों वाली इस गली में 14 कोरोना पॉजिटिव थे. इन सभी को 16 अप्रैल को इलाज के लिए अरबिंदो अस्पताल ले जाया गया था.इसलिए लोगों ने इस गली का नाम ही कोरोना स्ट्रीट रख दिया था. अब इन सभी 14 मरीजों की रिपोर्ट अब निगेटिव आई है. इनमें से सात मरीज बुधवार को अस्पताल से डिस्चार्ज हो भी गए. उम्मीद है बाकी भी जल्दी ही अस्पताल से घर पहुंच जाएंगे. इन सभी की सेहत पहले से बेहतर है.

ये भी पढ़ें-

भोपाल में अब तक ठीक हुए 172 मरीज़, सबने कहा-घर पर रहें-कोरोना से बचें

ड्यूटी पर तैनात कोरोना वॉरियर पुलिस वाले खेलेंगे लूडो, शतरंज और कैरम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज