लाइव टीवी

भोपाल एयरपोर्ट पर सुरक्षा में लगी सेंध, फ्लाइट के सामने लेटा युवक

Jitendra Sharma | News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 3:23 AM IST
भोपाल एयरपोर्ट पर सुरक्षा में लगी सेंध, फ्लाइट के सामने लेटा युवक
आरोपी युवक की पहचान योगेश त्रिपाठी के तौर पर हुई है. पुलिस उससे पूछताछ कर यह जानने की कोशिश कर रही है कि आखिर उसने ऐसा क्यों किया.

युवक शाम करीब 4 बजे दीवार फांद कर रनवे पर पहुंच गया. यहां पर खड़े एक हेलिकॉप्टर के कांच तोड़ दिए और इंजन पर भी पत्‍थर फेंके. इसके बाद भी युवक का गुस्सा शांत नहीं हुआ और उड़ान भरने जा रहे भोपाल-उदयपुर फ्लाइट के सामने जाकर रनवे पर लेट गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 3:23 AM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित राजाभोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक सिरफिरे युवक ने रविवार को जमकर उत्पात मचाया. इस दौरान युवक ने एक हेलिकॉप्टर में जमकर तोड़फोड़ की, उसके बाद वह उड़ान भरने जा रहे स्पाइस जेट के एक फ्लाइट के सामने जाकर लेट गया. बाद में सीआरपीएफ के जवानों और एयरपोर्ट के सुरक्षाकर्मियों ने उसे रनवे से हटाया. युवक ने करीब 30 मिनट तक एयरपोर्ट पर हंगामा किया. बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया.

दीवार फांद कर पहुंचा रनवे
जानकारी के अनुसार युवक शाम करीब 4 बजे दीवार फांद कर रनवे पर पहुंच गया. यहां पर खड़े एक हेलिकॉप्टर के कांच तोड़ दिए और इंजन पर भी पत्‍थर फेंके. इसके बाद भी युवक का गुस्सा शांत नहीं हुआ और उड़ान भरने जा रहे भोपाल-उदयपुर फ्लाइट के सामने जाकर रनवे पर लेट गया. इसके बाद आनन-फानन में फ्लाइट को रोका गया. जिस हेलीकॉप्टर में उसने तोड़फोड़ की है वह राधास्वामी सत्संग का बताया जा रहा है.

पुलिस कर रही है पूछताछ

आरोपी युवक की पहचान योगेश त्रिपाठी के तौर पर हुई है. पुलिस उससे पूछताछ कर यह जानने की कोशिश कर रही है कि आखिर उसने ऐसा क्यों किया. हालांकि युवक लगातार पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है.


एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट वीरेन्द्र सिंह ने बताया, ‘‘योगेश त्रिपाठी नाम का एक व्यक्ति स्टेट हैंगर में घुस गया. उसने पहले पार्किंग-बे पर हेलीकॉप्टर में तोड़फोड़ की. वह करीब 25 साल का है और स्थानीय निवासी है.’’ उन्होंने कहा कि इसके बाद वह राजाभोज हवाईअड्डे पर ‘एप्रोन’ में चला गया और उदयपुर के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार स्पाइस जेट विमान के सामने खड़ा हो गया. लेकिन उसे पकड़ लिया गया. स्पाइस जेट के इस विमान में 46 यात्री सवार थे. इस घटना के बाद स्पाइस जेट के इस विमान ने करीब एक घंटे की देरी से उदयपुर के लिए उड़ान भरी.उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि यह व्यक्ति मानसिक रूप से परेशान है. वह जोर-जोर से चिल्ला रहा था कि वह देश की सेवा करना चाहता है. इसके अलावा, ‘‘वह कह रहा था कि मैं कमांडो हूं और अपने स्किल बता रहा हूं.’’ सिंह ने बताया कि सीआईएसएफ ने बाद में इस व्यक्ति को भोपाल पुलिस को सौंप दिया.


ये भी पढ़ेंः व्यापमं महाघोटाला: रडार पर डीएमई के बड़े अफसर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 11:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर