• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • एक चैनल की रिपोर्ट चर्चा में, सीएम कमलनाथ और ओएसडी पर उठी उंगली

एक चैनल की रिपोर्ट चर्चा में, सीएम कमलनाथ और ओएसडी पर उठी उंगली

कमलनाथ

कमलनाथ

इन सभी ने मीडिया रिपोर्ट के हवाले से आयी खबर पर या तो टिप्पणी नहीं की, या फिर इसे ग़लत बताया. आर के मिगलानी का कहना है रिपोर्ट में जिनके नाम हैं, उन्हें मैं नहीं जानता.

  • Share this:
    मध्य प्रदेश के राजनीतिक हलकों में एक निजी चैनल में आयी खबर की चर्चा है. न्यूज चैनल टाइम्स नाउ ने एक ख़बर प्रसारित की है. खबर एमपी में पिछले दिनों सीएम कमलनाथ के करीबियों पर पड़े आयकर छापे से जुड़ी है. चैनल ने एक ऑडियो टेप प्रसारित किया है. दावा किया गया है कि ये आयकर विभाग के पास उपलब्ध दस्तावेजों पर आधारित है और सीएम कमलनाथ और उनके ओएसडी के बीच हुई बातचीत से जुड़ी है.

    चैनल का दावा

    टाइम्स नाउ के हवाले से दैनिक भास्कर के भोपाल संस्करण ने अपने पहले पेज पर ख़बर छापी है. इसकी हैडिंग दी गयी है-चैनल का दावा : सीएम और ओएसडी के बीच बातचीत में बेनामी लेन-देन का ज़िक्र. अख़बार आगे लिखता है. लोकसभा चुनाव से पहले सीएम कमलनाथ के करीबियों पर मारे गए छापे में नयी जानकारी सामने आयी है. दिल्ली में तुगलक रोड स्थित निवास से हुए फोन की रिकॉर्डिंग और बातचीत के अंश मीडिया में आए हैं. इसमें कथित तौर पर पैसों के कलेक्शन और ट्रांसफर के लेन देन का ज़िक्र है.

    दावा किया गया है कि रिकॉर्डेड बातचीत आयकर विभाग के पास मौजूद दस्तावेज़ों पर आधारित है. और ये मुख्यमंत्री और उनके ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के बीच हुई बातचीत से जुड़ी है. इसके साथ ही लोकसभा चुनाव के दौरान उम्मीदवारों को करोड़ों की रकम भेजने के सबूत भी हैं. टीवी चैनल टाइम्स नाउ ने सीएम और उनके ओएसडी के बीच हुई बातचीत ट्वीट भी की है.

    कांग्रेस प्रत्याशियों पर उंगली -मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि लोकसभा चुनाव में 11 प्रत्याशियों को 25 लाख से लेकर 50 लाख रुपए तक भेजे गए. जिन लोगों पर अप्रैल में छापा पड़ा था उन लोगों ने ये पैसा जुटाया था. इसमें आर के मिगलानी, प्रवीण कक्कड़ और ललित छजलानी के नाम हैं. जांच रिपोर्ट के हवाले से बताया गया है कि दिग्विजय सिंह को 90 लाख चुनाव फंड मिला. बाक़ी जिन अन्य प्रत्याशियों का नाम सामने आ रहा है उनमें-मीनाक्षी नटराजन, कविता सिंह, कमल मरावी, अजय सिंह, प्रमिला सिंह, देवाशीष जरारिया,शैलेन्द्र दीवान और प्रताप सिंह लोधी शामिल हैं.

    दैनिक भास्कर के मुताबिक इन सभी ने मीडिया रिपोर्ट के हवाले से आयी खबर पर या तो टिप्पणी नहीं की, या फिर इसे ग़लत बताया. आर के मिगलानी का कहना है रिपोर्ट में जिनके नाम हैं, उन्हें मैं नहीं जानता.

    ये भी पढ़ें-कमलनाथ सरकार के खिलाफ किसानों का मोर्चा, 3 दिन की हड़ताल

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज