लाइव टीवी

मोबाइल फोन के लिए अपने ही दोस्त की ले ली जान, पकड़े गए आरोपी

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 9, 2019, 11:29 AM IST
मोबाइल फोन के लिए अपने ही दोस्त की ले ली जान, पकड़े गए आरोपी
मोबाइल फोन चोरी जाने पर भोपाल में एक युवक की हत्या

  • Share this:
भोपाल. भोपाल पुलिस (bhopal police) ने युवक की हत्या (hatya) के मामले का खु़लासा कर दो आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है. युवक की हत्या उसके ही दो दोस्तों (friends) ने की थी. वजह बना एक मोबाइल फोन (mobile phone). मृतक ने अपने दोस्त का मोबाइल फोन चुरा लिया था. उसी के झगड़े में बात इतनी बढ़ी कि दोनों दोस्तों ने मिलकर तीसरे की हत्या कर दी.

घटना भोपाल के कोलार इलाके की है. 8 नवंबर को मंडी दीप में रहने वाले रोहित पाल नाम के युवक ने पुलिस को सूचना दी थी कि उसके भाई कपिल पाल की लाश कैथलिया घाट के पास केरवा नदी में पड़ी है. पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम कराया तो पता चला कि कपिल की पानी में डूबने से मौत हुई है. पुलिस को प्राथमिक जांच में मामला सुसाइड का लग रहा था, लेकिन कपिल के परिवार वाले लगातार उसकी हत्या का शक ज़ाहिर कर रहे थे. वो कपिल के दो दोस्तों,मनोज अहिरवार और राहुल सेहरिया पर हत्या का आरोप लगा रहे थे.

कपिल को बाइक पर ले गए थे आरोपी
कोलार पुलिस ने मनोज और राहुल को पूछताछ के लिए तलब किया तो नया ख़ुलासा हुआ. पता चला कि मनोज अहिरवार और राहुल सेहरिया घटना वाले दिन कपिल पाल को अपनी बाइक पर बैठाकर साथ ले गए थे.

गिरफ्तारी के बाद उगले राज़
जांच चल ही रही थी कि पुलिस ने दोनों संदिग्धों पर नज़र रखना शुरू किया. इस बीच किसी मुखबिर ने सूचना दी कि मनोज अहिरवार और राहुल सेहरिया अपने घर पर आए हैं. पुलिस ने घेराबंदी की तो दोनों आरोपी पकड़ में आ गए. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि 6 नवम्बर की रात को कपिल पाल ने मनोज अहिरवार का नोकिया कंपनी का मोबाइल फोन छुपाकर गुम कर दिया था. मोबाइल के बारे में मनोज राहुल ने बार बार पूछा लेकिन कपिल पाल कुछ नहीं बता रहा था. उसके बाद मनोज और राहुल अपनी बाइक पर कपिल पाल को बैठाकर अपने गांव खाण्डाबड़ ले जा रहे थे. रास्ते में मनोज और राहुल ने कपिल पाल को उतारकर फिर पूछताछ की. उसी दौरान कपिल वहां से खेतो की तरफ भागने लगा. दोनों आरोपियों ने पीछा कर कपिल को पकड़ लिया और उसे पहले बुरी तरह पीटा और फिर केरवा नदी में फेंक दिया. कपिल की डूबने से मौत हो गई.

ये भी पढ़ें-कांग्रेस MLA ने खुले मंच से किया वॉंटेड माफिया जीतू सोनी का साथ देने का वादाMP: यहां कांटों के बिस्तर पर सोते हैं 'पांडवों के वंशज'!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 11:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर