अपना शहर चुनें

States

Unlock Bhopal : कोरोना के चक्कर में ट्रैफिक नियम भूली पुलिस...फर्राटे से दौड़ रहे हैं बिना हेलमेट वाहन चालक

भोपाल में बिना मास्क पहने वाहन चालकों पर कार्रवाई
भोपाल में बिना मास्क पहने वाहन चालकों पर कार्रवाई

शहर अनलॉक (unlock) होने के बाद पुलिस ने 70 जगह चैकिंग प्वाइंट लगाकर 5000 से ज्यादा वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की है. लेकिन यह कार्रवाई सिर्फ मास्क (mask), गाड़ी में सवार लोगों की संख्या पर की गयी.

  • Share this:
भोपाल.राजधानी भोपाल (bhopal) की पुलिस (police) कोरोना (corona) के चक्कर में ट्रैफिक नियमों (traffic rules) को भूल गई लगता है. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि शहर के तमाम चेकिंग प्वाइंट पर पुलिस सिर्फ वाहन चालकों के मास्क (mask) और गाड़ियों कितने लोग बैठे हैं ये चैक कर रही है.बिना हेलमेट पहने और सीट बेल्ट लगाए बिना सफर कर रहे लोगों पर उसका ध्यान ही नहीं है.

ट्रैफिक डीएसपी संजय सिंह पवार के मुताबिक कलेक्टर का आदेश है कि कोविड-19 के तहत बिना मास्क पहनकर गाड़ी चलाने वालों और उसमें बैठने वालों पर कार्रवाई की जाए.बाइक पर सिर्फ एक व्यक्ति और कार में तीन लोगों के बैठने की परमिशन है. जो लोग नियम नहीं मान रहे उन पर कार्रवाई की जा रही है. बिना मास्क पहने गाड़ी चलाने वालों का 100 रुपए का चालान और उससे ज़्यादा लोगों को बैठाने पर 500 रुपए का चालान काटा जा रहा है. शहर में 70 से ज्यादा प्वाइंट लगाकर चैकिंग की जा रही है.

हेलमेट, सीट बेल्ट भूली पुलिस...
ट्रैफिक रूल तो कहते हैं कि जो हेलमेट या सीट बेल्ट लगाए बिना गाड़ी चलाए उस पर कार्रवाई की जाए. लेकिन पुलिस अभी इस पर ध्यान ही नहीं दे रही.चैकिंग प्वाइंट पर तैनात पुलिस कर्मी सिर्फ मास्क और वाहनों में बैठे लोगों की संख्या गिनते हैं. उनके सामने से बिना हेलमेट के कई वाहन चालक निकल जाते हैं पुलिस उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती. ट्रैफिक के दूसरे नियमों का पालन कराने पर भी अभी उसका ध्यान नहीं है.
5000 हजार से ज्यादा का चालान कटा


शहर अनलॉक होने के बाद पुलिस ने 70 जगह चैकिंग प्वाइंट लगाकर 5000 से ज्यादा वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई  की है. लेकिन यह कार्रवाई सिर्फ मास्क, गाड़ी में सवार लोगों की संख्या पर की गयी. इस दौरान बिना हेलमेट,सीट बेल्ट या दूसरे ट्रैफिक नियम तोड़ने पर इक्का-दुक्का लोगों का ही चालान कटा.

ये भी पढ़ें-

CRIME REPORT : पटवारी छत से गिरा नहीं था, पत्नी ने आशिक के साथ मिलकर की हत्या

MP में उपचुनाव : वर्चुवल रैली में गडकरी ने फेंका चंबल प्रोग्रेस-वे का पासा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज