लाइव टीवी
Elec-widget

OPINION: पीएम और अमित शाह की सख्ती के बाद हुई साध्वी प्रज्ञा पर कार्रवाई

Anil Rai | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 28, 2019, 1:22 PM IST
OPINION: पीएम और अमित शाह की सख्ती के बाद हुई साध्वी प्रज्ञा पर कार्रवाई
नाथूराम गोडसे को राष्ट्रभक्त बताने के विवादित बयान के बाद बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ की सख्त कार्रवाई (फाइल फोटो )

नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse)को राष्ट्रभक्त बताने के विवादित बयान के बाद बीजेपी ने अपने ही सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Sadhvi Pragya Singh Thakur) के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है.

  • Share this:
भोपाल. विवादित बयानों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह (Amit shah) हमेशा सख्ती दिखाते रहे हैं और एक बार फिर नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse)को राष्ट्रभक्त बताने के विवादित बयान के बाद बीजेपी ने अपनी ही सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Sadhvi Pragya Singh Thakur) के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है. पार्टी ने  विवादित बयान के 24 घंटे के भीतर ही साध्वी प्रज्ञा को रक्षा मामलों की समिति से बाहर का रास्ता दिखा दिया. इस मामले पर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) खुद मीडिया के सामने आए और भोपाल (Bhopal) से सासंद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान की कड़ी निंदा की. सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की नाराजगी के बाद पार्टी ने आनन-फानन में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को रक्षा मामलों की समिति से बाहर करने का फैसला ले लिया है.

प्रधानमंत्री मोदी पहले दिखा चुके हैं साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ सख्ती

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर अक्सर अपने बयानों को लेकर विवादोंं में रहती हैं और खासकर उनका नाथूराम गोडसे प्रेम हमेशा भारतीय जनता पार्टी को संकट में डालता रहता है. इससे पहले साध्वी ने लोकसभा  में देवास संसदीय सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान गोडसे की तारीफ कर डाली थी. साध्वी ने अपने भाषण में कहा कि 'नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे. गोडसे को आतंकी बोलने वाले खुद के गिरेबान में झांककर देखें. अबकी बार चुनाव में ऐसा बोलने वालों को जवाब दे दिया जाएगा.' साध्वी प्रज्ञा के इस बयान के बाद बीजेपी (BJP) ने अपने आप को इस बयान से अलग कर लिया था. पार्टी ने इस बयान के लिए साध्वी प्रज्ञा को चेतावनी भी दी.  हालात यहां तक खराब हुए की सार्वजनिक मंच से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कहना पड़ा कि उन्होंने साध्वी प्रज्ञा को मन से माफ नहीं किया और इसकी झलक 2019 की लोकसभा में जीतकर आए नए सांसदो के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान भी देखने को मिली, जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नाराजगी में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को अनदेखा कर दिया.

विवादित बयान के बाद बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा को रक्षा मामलों की समिति से किया बाहर
विवादित बयान के बाद बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा को रक्षा मामलों की समिति से किया बाहर


साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ हो सकती है और सख्त कार्रवाई

साफ है भोपाल की सासंद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का बयान हमेशा बीजेपी को मुश्किल में डालने वाला ही होता है, ऐसे में बीजेपी इन पर लगाम लगाने की तैयारी में है. सूत्रों की मानें तो ये पूरा मामला बीजेपी की अनुशासन समिति के पास भेज दिया गया है और पार्टी अनुशासन समिति की रिपोर्ट के बाद उन्हें बाहर का रास्ता भी दिखा सकती है.

यह भी पढ़ें- प्रज्ञा ठाकुर को भारी पड़ा गोडसे पर बयान, रक्षा मामलों की संसदीय समिति से हटाई गईं
Loading...

यह भी पढ़ें:  OPINION: विवादित बयानों से बीजेपी के लिए मुसीबत बन गई हैं प्रज्ञा ठाकुर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 12:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...