गणपति बप्पा के प्रिय मोदक में मिलावट का खेल! कारखानों पर छापा, 1 क्विंटल लड्डू और सामान ज़ब्त

मोदक और लड्डू में भी मिलावट खोरों ने मिलावट कर दी

मोदक और लड्डू में भी मिलावट खोरों ने मिलावट कर दी

मिलावट और मिलावटखोरों के ख़िलाफ चल रहे अभियान के तहत खाद्य विभाग अब तक 3 व्यापारियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई कर 10 खाद्य कारोबारियों पर एफआईआर और 42 को नोटिस जारी किए जा चुके हैं

  • Share this:
मिलावटखोरों ने गणेशजी (GANESH)के प्रिय मिष्ठान मोदक (MODAK)को भी नहीं छोड़ा. भोपाल में मोदर में भी मिलावट पकड़ी गयी. ज़्यादा मुनाफे के लालच में मोदक और लड्डू में भी मिलावट की जा रही है. भोपाल में खाद्य विभाग ने कई दुकानों पर छापा (RAID)मारा तो इस गोरख़धंधे का ख़ुलासा हुआ.



खाद्य विभाग के मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी के नेतृत्व में टीम ने मंगलवारा थाने इलाके के सिलावटपुरा में लड्डू के कारखाने पर छापा मारा. लेकिन टीम को एक घंटे इंतज़ार करना पड़ा. कार्रवाई से बचने के लिए कारखाना संचालक के घर की किसी महिला ने अंदर से ताला लगा दिया था. खाद्य विभाग ने पुलिस बुलवायी और उसकी मौजूदगी में फैक्ट्री खुलवायी. टीम ने यहां से लड्डू के सैंपल लिए. पिछले साल भी इस फैक्ट्री से लड्डू का नमूना लिया गया था जो जांच में फेल हो गया था.



कारखाना सील, 1 क्विंटल लडडू ज़ब्त

खाद्य विभाग की टीम ने सब्जी मंडी करोंद के सामने शिवनगर स्थित जैन लड्डू फैक्ट्री पर भी छापा मारा. यहां लड्डू में कलर और मैदा मिलाकर बनाया जा रहा था. कारखाने का रजिस्ट्रेशन नहीं था. इसलिए उसे सील कर वहां रखे 1 क्विंटल लड्डू और पूरी खाद्य सामग्री ज़ब्त कर ली गयी. टीम ने BHEL इलाके में भी मिलावट के शक़ और शिकायत के बाद मिठाई की 2 दुकानों से बेसन और मोदक के लड्डू के नमूने जांच के लिए लिए.
अभी तक 440 नमूने लिए



मिलावट और मिलावटखोरों के ख़िलाफ प्रदेश भर  में चल रहे अभियान के तहत खाद्य विभाग अब तक कुल 440 नमूने ले चुका है. पिछले महीने से लेकर आज तक विशेष अभियान में 216 नमूने लिए जा चुके हैं. उनमें से 3 व्यापारियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई कर 10 खाद्य कारोबारियों पर एफआईआर और 42 को नोटिस जारी किए जा चुके हैं.



ये भी पढ़ें-ISI और BJP पर दिग्विजय के बयान से कांग्रेस ने किया किनारा



..फिर 2 हजार करोड़ का कर्ज लेने की तैयारी में कमलनाथ सरकार



LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी






अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज