कमलनाथ ने CM बनने के दो घंटे में किया कर्ज माफ, 24 घंटे में इस IAS का ट्रांसफर

कमलनाथ (फाइल फोटो)
कमलनाथ (फाइल फोटो)

दरअसल बताया जा रहा है कि कमलनाथ इन दोनों ही अधिकारियों से खुश नहीं थे. महेशचंद्र चौधरी से कमलनाथ की चार साल पहले की नाराजगी बताई जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2018, 5:48 PM IST
  • Share this:
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री की कमान संभालते ही कमलनाथ एक्शन में हैं. सीएम की कुर्सी संभालने के दो घंटे के अंदर ही कमलनाथ ने चुनाव के दौरान किया गया कांग्रेस का सबसे बड़ा वायदा निभाते हुए किसानों की कर्जमाफी की फाइल पर साइन कर दिया. यहीं नहीं मात्र 24 घंटे के अंदर उन्होंने राज्य में प्रशासनिक फेरबदल भी शुरू कर दिया है.

प्रशासनिक फेरबदल के तहत सबसे पहले 2001 बैच के आईएएस अधिकारी व रीवा कमिश्नर महेशचंद्र चौधरी का तबादला कर दिया गया है. महेशचंद्र चौधरी की जगह शहडोल संभाग के कमिश्नर और 2001 बैच के ही आईएएस अधिकारी जेके जैन को प्रभार सौंपा गया है. इसके साथ ही छिंदवाड़ा के एसपी अतुल सिंह का भी तबादला किया गया है, उनकी जगह एसपी रेल मनोज राय को छिंदवाड़ा का नया एसपी बनाया गया है.

क्यों कहा जा रहा है इसे  'बदला'?
दरअसल बताया जा रहा है कि कमलनाथ इन दोनों ही अधिकारियों से खुश नहीं थे. महेशचंद्र चौधरी से कमलनाथ की चार साल पहले की नाराजगी बताई जा रही है. खबरों के मुताबिक साल 2014 में लोकसभा चुनावों के दौरान छिंदवाड़ा कलेक्टर महेशचंद्र चौधरी कमलनाथ के शिकारपुर स्थित निवास तक पहुंच गए थे, जहां कमनलाथ के समर्थकों से उनका टकराव भी हुआ था, हालांकि खबरों के मुताबिक कमलनाथ ने शिवराज सिंह से बात करके किसी तरह उन्हें वहां से हटवाया.
विधानसभा चुनाव के दौरान भी महेशचंद्र सुर्खियों में आए थे और कांग्रेस नेताओं ने उन पर पक्षपात का आरोप लगाय था. वहीं विधानसभा चुनाव के दौरान एसपी अतुल सिंह को लेकर भी शिकायतें रही थी. बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में इन दो अधिकारियों के अलावा भी कुछ अधिकारियों के तबादले हो सकते हैं.



ये भी पढ़ें: सुर्खियां: कर्जमाफी से किसान खुश, व्यापम घोटाले की जांच शुरू
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज