48 घंटे की बच्ची की हत्या कर शव मंदिर में फेंका, भोपाल में 15 दिन में 3 मासूमों का मर्डर

15 दिन में 3 बच्चों की मौत.
15 दिन में 3 बच्चों की मौत.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में बीते 15 दिनों में ऐसी तीन अलग-अलग घटनाएं सामने आई, जिनमें मां की हत्यारन ममता का रूप दिखाई दिया है.

  • Share this:
भोपाल. किसी मां के लिए उसकी संतान आंखों का तारा, जिगर का टुकड़ा और सबसे दुलारा होता है. मगर, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में बीते 15 दिनों में ऐसी तीन अलग-अलग घटनाएं सामने आई, जिनमें मां की हत्यारन ममता का रूप दिखाई दिया है. इन कलयुगी मां ने बच्चों को दुनिया में आने से पहले ही मौत के घाट उतार दिया. किसी ने बड़े तालाब में फेंक कर अपने बच्चे की हत्या की तो किसी ने पानी की टंकी में डूबा कर मासूम को मार डाला. ताजा घटना अयोध्या नगर की है, जिसमें एक मां ने अपने 2 दिन की बच्ची को ऐसे गहरे जख्म दिए कि उसकी जान चली गई.

भोपाल के अयोध्या नगर इलाके की पुलिस को सूचना मिली कि यहां के शिव मंदिर परिसर में एक-दो दिन की मासूम बच्ची का शव पड़ा है. मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि बच्ची एक कपड़े में लिपटी थी. जब छानबीन की गई तो बच्ची के शरीर पर गहरे जख्म थे और उसे कुत्तों ने भी नोंच लिया था. पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है. पुलिस भोपाल के प्राइवेट अस्पताल और सरकारी अस्पताल में महिलाओं की डिलीवरी की जानकारी जुटाकर आरोपी तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. साथ ही आसपास के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं. इतना ही नहीं इस मासूम की हत्या करने वाले आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए पुलिस ने उस इलाके में अपने मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय कर दिया है

पानी की टंकी में डूबाकर मारा था
अयोध्या नगर के अलावा भी 17 सितंबर को भोपाल में एक सनसनीखेज मामला सामने आया था. आरोपी मां ने बेटे की चाह में अपनी एक महीने की बेटी को पानी की टंकी में डूबा कर मार डाला था. इस मामले में आरोपी मां ने पुलिस और परिवार को गुमराह करने की बहुत कोशिश की. लेकिन मौजूदा सबूतों के आधार पर पुलिस ने आरोपी मां पर जब सख्ती बरती तो उसने बेटे की चाह में अपनी 1 महीने की बेटी की हत्या करने की बात कबूली। पुलिस ने आरोपी मां को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा है.




बड़े तालाब में फेंका
दूसरी घटना 18 सितंबर को सामने आई. भोपाल के बड़े तालाब में अपने प्रेमी के चक्कर में आरोपी मां ने 9 माह की अपनी बेटी को बड़े तालाब में फेंक दिया. पानी में डूबने से बच्ची की मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले में सीसीटीवी कैमरे के आधार पर आरोपी की पहचान की और इस मामले में मां के साथ उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज