• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News: जहरीली दारू के बाद टॉप ब्रांड की महंगी शराब में मिलावट का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

MP News: जहरीली दारू के बाद टॉप ब्रांड की महंगी शराब में मिलावट का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

चंडीगढ़ से आरोपी ट्रेन के जरिए भोपाल में शराब लेकर आते थे.

चंडीगढ़ से आरोपी ट्रेन के जरिए भोपाल में शराब लेकर आते थे.

Alert For Liquor Fans:- टॉप ब्रांड की महंगी शराब पीने के शौकीन अलर्ट हो जाएं. आबकारी विभाग ने भोपाल में अलग-अलग जगहों से टॉप ब्रांड की शराब में सस्ती दारू की मिलावट करने वालों को पकड़ा है. आरोपियों के पास से 11 लाख रुपए की विदेशी शराब भी बरामद हुई है.

  • Share this:

भोपाल. मध्यप्रदेश में जहरीली शराब के बाद अब महंगी शराब में मिलावट (Adulterated Liquor) का खेल सामने आया है. ऐसे ही एक गैंग को जिला आबकारी विभाग (Excise Department) की टीम ने गिरफ्तार किया है. यह गैंग चंडीगढ़ से शराब लाकर भोपाल समेत दूसरे जिलों में मिलावट कर सप्लाई कर रहा था. आरोपियों के पास से महंगी शराब (Expensive Wine) में मिलावट करने का सामान और लाखों रुपए की मिलावटी शराब जप्त हुई है. यह कार्रवाई जिला आबकारी विभाग ने की है. आबकारी टीम ने भोपाल (Bhopal) में अलग- अलग जगहों से इस गैंग से जुड़े चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 11 लाख कीमत की विदेशी शराब जप्त हुई. आरोपियों से पूछताछ में महंगी शराब से मिलावट करने खुलासा हुआ है. गिरफ्तार चारों आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, आरोपी महंगी शराब में मिलावट करने के बाद उसे अपने नेटवर्क के माध्यम से लोगों को होम डिलीवरी कराते थे. मार्केट से यह महंगी शराब काफी सस्ती होती थी और होम डिलीवरी होने के कारण लोग आसानी से इसे खरीद लेते थे.

चंडीगढ़ में आती थी शराब, भोपाल में होती मिलावट
चंडीगढ़ से आरोपी ट्रेन के जरिए भोपाल में शराब लेकर आते थे और मार्केट में बिकने वाली महंगी शराब में मिलावट कर उसे बेचते थे. यह शराब जानलेवा साबित हो सकती है. आबकारी विभाग का कहना है कि महंगी शराब में सस्ती शराब मिलाकर आरोपी उसे आसानी से सप्लाई कर देते थे. आरोपी इस गोरखधंधे से कब से जुड़े हैं, इस बात को लेकर पूछताछ जारी है.

दिल्ली से जुड़े तस्करों के तार
हाल ही में भोपाल क्राइम ब्रांच ने शराब तस्करों से साढ़े पांच लाख रुपए की 39 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त की थी. तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. इन तस्करों के तार दिल्ली से जुड़े थे. आरोपी भोपाल एक्सप्रेस से बड़ी मात्रा में शराब की तस्करी करते थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज