होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बाद एमपी में शुरू होने वाली है प्रियंका गांधी की यात्रा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बाद एमपी में शुरू होने वाली है प्रियंका गांधी की यात्रा

मध्यप्रदेश में महिला कांग्रेस ने प्रियंका गांधी के नेतृत्व में महिला मार्च निकालने की तैयारी कर ली है.

मध्यप्रदेश में महिला कांग्रेस ने प्रियंका गांधी के नेतृत्व में महिला मार्च निकालने की तैयारी कर ली है.

MP Political News. 2022 के 2 राज्यों के चुनाव नतीजों में बीजेपी और कांग्रेस के लिए कहीं खुशी कहीं गम जैसे हालात हैं. 20 ...अधिक पढ़ें

भोपाल. 2022 के चुनाव खत्म हो गए, अब अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी तेज हो गई हैं. चुनावी तैयारियों में लगे राजनीतिक दल अब नए अभियान में जुट गए हैं. मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने नए साल में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चलाने का खाका तैयार कर लिया है. कांग्रेस पार्टी 26 जनवरी को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा खत्म होने के साथ ही नए अभियान की शुरुआत करने की तैयारी में है. यात्रा का मुख्य चेहरा प्रियंका गांधी होंगी.

मध्यप्रदेश में महिला कांग्रेस ने प्रियंका गांधी के नेतृत्व में महिला मार्च निकालने की तैयारी कर ली है. प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष विभा पटेल का कहना है राहुल गांधी की यात्रा खत्म होने के साथ ही हाथ से हाथ जोड़ो अभियान पूरे प्रदेश में चलाया जाएगा. त्रिस्तरीय अभियान के साथ अभियान में ब्लॉक और बूथ के साथ जिला स्तर पर अधिवेशन लेंगे. राज्य स्तर पर रैलियां होंगी.  प्रियंका गांधी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश में महिला कांग्रेस महिला मार्च निकालकर महिलाओं को जागरूक करेंगी. 26 जनवरी से शुरू होने वाले नए अभियान को 2 महीने तक चलाकर पूरा किया जाएगा. इस दौरान कांग्रेस पार्टी हर घर तक पहुंचने की कोशिश करेगी.

घर घर दस्तक
गुजरात की जीत से उत्साहित भाजपा भी नए अभियान की तैयारी में जुट गई है. बीजेपी के नेता अब घर-घर दस्तक देने की तैयारी में हैं. इसके लिए भाजपा ने नया अभियान प्लान किया है. बीजेपी के नेता, विधायक और मंत्री अब लोगों के घर पहुंचकर पता लगाएंगे कि कितने व्यक्ति हैं, जिन्हें योजनाओं का लाभ दिलाया जा सकता है. सरकार के इस कार्यक्रम में बीजेपी भी सहयोगी की भूमिका निभाएगी. घर-घर संपर्क कर योजनाओं के बारे में फीडबैक जुटाकर सरकार तक पहुंचाया जाएगा. इससे पहले प्रदेश की बीजेपी सरकार ने जन सेवा अभियान में मंत्रियों के समूह बनाकर जिलों के दौरे पर भेजा था. इसमें शिविर लगाकर पात्र हितग्राहियों के आवेदन लिए गए थे. सरकार का दावा है कि 83 लाख लोग विभिन्न योजनाओं के लिए पात्र पाए गए हैं. इन्हें स्वीकृति पत्र दिए जा रहे हैं. लेकिन अब पार्टी इससे आगे बढ़ते हुए घर-घर संपर्क अभियान चलाने की तैयारी में है.

ये भी पढ़ें- ग्वालियर से बीजेपी का MP मिशन 2023 शुरू : 2018 में इसी इलाके ने छीनी थी सत्ता

अगर नेता आपके घर आएं…
2022 के 2 राज्यों के चुनाव नतीजों में बीजेपी और कांग्रेस के लिए कहीं खुशी कहीं गम जैसे हालात हैं. 2022 के नतीजों के बाद 2023 के चुनाव को फतह करने की कवायद में जुट गए हैं. गुजरात ने बीजेपी और हिमाचल ने कांग्रेस को नयी ऑक्सीजन दे दी है. मतलब साफ है कि अगर कोई नेता आपके घर पहुंच जाए तो चौकिएगा नहीं, क्योंकि चुनाव से पहले नेताओं के अब घर-घर संपर्क और हाथ से हाथ जोड़ो अभियान में नेता आपके दर पर खड़े नजर आ सकते हैं.

Tags: Madhya Pradesh Congress, Madhya pradesh latest news, Priyanka Gandhi Politics

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें