डायरेक्टर की मनमानी से परेशान एम्स के संविदाकर्मियों ने जताया विरोध
Bhopal News in Hindi

डायरेक्टर की मनमानी से परेशान एम्स के संविदाकर्मियों ने जताया विरोध
विरोध प्रदर्शन करते कर्मचारी

इस दौरान संविदा कर्मी और आउटसोर्स कर्मियों ने धरना-प्रदर्शन किया और बताया कि ये कर्मचारी एक निर्धारित प्रक्रिया के तहत भर्ती हुए हैं, जिन्हें बिना किसी नोटिस के काम से निकाला जा रहा है. अब तक 15 कर्मियों को बिना किसी नोटिस के रिलीविंग लेटर थमा दिया गया था.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मध्य प्रदेश के भोपाल में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एक बार फिर विवादों में घिर गया है. पहले संस्थान में डायरेक्टर नहीं होने से छात्रों ने हड़ताल का रास्ता अख्तियार किया था तो अब नव नियुक्त डायरेक्टर की कार्यप्रणाली पर संस्थान के कर्मचारियों ने सवाल खड़े किए हैं. एम्स में लंबे समय से काम कर रहे आउटसोर्स कर्मचारियों और संविदाकर्मियों ने डायरेक्टर पर तानाशाही का आरोप लगाया है.

इस दौरान संविदा कर्मी और आउटसोर्स कर्मियों ने धरना-प्रदर्शन किया और बताया कि ये कर्मचारी एक निर्धारित प्रक्रिया के तहत भर्ती हुए हैं, जिन्हें बिना किसी नोटिस के काम से निकाला जा रहा है. अब तक 15 कर्मियों को बिना किसी नोटिस के रिलीविंग लेटर थमा दिया गया था. संविदाकर्मियों और आउटसोर्स कर्मियों द्वारा किए जा रहे धरने-प्रदर्शन को पुलिस ने खदेड़ दिया. इस विरोध-प्रदर्शन में महिला कर्मचारी भी अपने नन्हें-मुन्ने बच्चों के साथ शामिल हुई थी.

एम्स में कर्मचारी एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह बघेल ने बताया कि उनकी कुछ मुख्य मांगे है, जिन्हें संस्थान को पूरा करना चाहिए. इन मांगों में सेवा से निकाले गए आउटसोर्स और संविदाकर्मियों को फिर से बहाल करना, भारत सरकार के समान कार्य समान वेतन नियम का पालन किया जाए, संविदा और आउटसोर्स कर्मियों को 7वें वेतन को भुगतान किया जाए और किसी कर्मचारी की सेवा खत्म करने से पहले कम से कम तीन बार नोटिस दिया जाए.



(भोपाल से सोनिया राणा की रिपोर्ट)



यह भी पढ़ें-  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री नड्डा पर फेंकी स्याही, AIIMS में छात्रों का प्रदर्शन

यह भी पढ़ें-  Alert ! एम्स में नौकरी के नाम पर हो रही है धोखाधड़ी

यह भी पढ़ें-  शर्मनाक! अस्पताल में नहीं मिला वाहन, शव को ठेले से ले जाना पड़ा घर

 
First published: October 8, 2018, 1:20 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading