MP में कोरोना ने दी राहत : अलीराजपुर ज़िला कोरोना मुक्त, 1 फीसदी से कम हुआ पॉजिटिविटी रेट

MP के 6 जिलों में कोरोना का कोई भी नया मरीज नहीं मिला है.

MP के 6 जिलों में कोरोना का कोई भी नया मरीज नहीं मिला है.

Bhopal. अलीराजपुर, भिंड, छतरपुर, कटनी, सिंगरौली और टीकमगढ़ में कोरोना (Corona) का एक भी नया केस नहीं आया है. चार जिलों अशोक नगर, मुरैना, सीहोर और श्योपुर में सिर्फ 1-1 नए मामले आये हैं. अलीराजपुर जिला कोरोना मुक्त हो गया है.

  • Share this:

भोपाल. सैकेंड वेब (Second Wave) में भारी तबाही मचाने के बाद कोरोना (Corona) अब मध्य प्रदेश में कुछ राहत देता दिख रहा है. हालात लगातार सुधर रहे हैं. अब पहले के मुकाबले काफी कम नये केस मिल रहे हैं और एक्टिव केस भी कम बचे हैं. मौत का आंकड़ा भी काफी नीचे आ गया है.

एमपी में कोरोना की स्थिति लगातार सुधर रही है. मंगलवार को सामने आए सरकारी आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 8 हज़ार से भी कम बची है. बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 535 नए केस आए हैं जबकि 1376 स्वस्थ हुए हैं. इसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या प्रदेश में 7983 हो गयी है. प्रदेश का 07 दिन का औसत पॉजिटिविटी रेट 0.9% और मंगलवार का पॉजिटिविटी रेट 0.7% रहा. प्रदेश में केवल 7 जिलों में 10 से अधिक कोरोना के प्रकरण आए हैं. इंदौर में 179, भोपाल में 124, जबलपुर में 46, रतलाम में 13, ग्वालियर में 12, खरगौन में 11 और अनूपपुर में कोरोना के 11 नये मरीज़ मिले. पहले हर ज़िले में ये आंकड़ा कई गुना ज़्यादा था.

6 जिलों में कोई नया मरीज़ नहीं

इस बीच राहत की बात ये है कि प्रदेश के 6 जिलों में कोरोना का कोई भी नया मरीज नहीं मिला है. अलीराजपुर, भिंड, छतरपुर, कटनी, सिंगरौली और टीकमगढ़ में कोरोना का एक भी नया केस नहीं आया है. चार जिलों अशोक नगर, मुरैना, सीहोर और श्योपुर में सिर्फ 1-1 नए मामले आये हैं. अलीराजपुर जिला कोरोना मुक्त हो गया है.



अस्पतालों में 3462 मरीज



मंगलवार को मिले नये आंकड़ों से पता चलता है कि अब प्रदेश में कुल एक्टिव मरीजों में से 4521 होम आयसोलेशन में हैं. इसके अलावा 3462 मरीज़ अस्पतालों में भर्ती हैं. अस्पताल में भर्ती मरीजों में से 1421 आई.सी.यू. में, 1326 ऑक्सीजन बेड्स पर और  715 सामान्य बिस्तरों पर हैं. प्रदेश के पांच जिलों इंदौर, भोपाल, जबलपुर, रतलाम और बैतूल जिले में कोरोना का अब साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट घटकर 1% रह गया है. बाकी 47 जिलों में 01% से कम साप्ताहिक औसत पॉजिटिविटी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज