मध्यप्रदेश में 31अगस्त तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, online क्लासेस जारी रहेंगी
Bhopal News in Hindi

मध्यप्रदेश में 31अगस्त तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, online क्लासेस जारी रहेंगी
सिलेबस के आधार पर पढ़ाई पूरी कराने की समय सीमा भी निर्धारित की गई है.

स्कूल शिक्षा विभाग ने अभिभावकों से फीडबैक (Feedback) मांगा था.ज़्यादातर पेरेंट्स का यही सुझाव था कि सितंबर तक स्कूल (school) नहीं खोले जाएं

  • Share this:
भोपाल.मध्यप्रदेश में कोरोना (corona) के बढ़ते संक्रमण के कारण अब सभी स्कूल 31 अगस्त तक बंद रहेंगे.स्कूल शिक्षा विभाग (education department) ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं. ये आदेश प्रदेश के सभी सरकारी और निजी स्कूलों पर लागू होगा. लेकिन इस दौरान पहले की तरह ऑनलाइन क्लासेस जारी रहेंगी. पढ़ाई की मॉनिटरिंग शिक्षा विभाग के अधिकारी कर रहे हैं.

अभिभावकों से फीडबैक
कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण स्कूल शिक्षा विभाग ने अभिभावकों से फीडबैक मांगा था. विभाग ने अपनी वेबसाइट के ज़रिए अभिभावकों की राय मांगी थी कि अभी स्कूल खोले जाएं या नहीं. ज़्यादातर पेरेंट्स का यही सुझाव था कि सितंबर तक स्कूल नहीं खोले जाएं. उन लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए स्कूलों में सुरक्षा मापदंडों को लेकर भी सवाल किए थे. उन सभी सुझावों पर वचार करने के बाद शिक्षा विभाग ने अभी एक महीने और स्कूल बंद रखने का फैसला किया है.

ऑनलाइन क्लासेस से पढ़ाई
प्रदेश भर में सरकारी और निजी स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेस जारी हैं.ऑनलाइन क्लासेस से ही सभी कक्षाओं का सिलेबस पूरा कराया जा रहा है.ऑनलाइन पढ़ाई की अधिकारी मॉनिटरिंग कर रहे हैं.सिलेबस के आधार पर पढ़ाई पूरी कराने की समय सीमा भी निर्धारित की गई है.




30 जुलाई तक बंद थे स्कूल
इससे पहले मध्यप्रदेश में 30 जुलाई तक स्कूल बंद रखने के आदेश थे.कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर स्कूलों को 30 जुलाई तक बंद रखने के आदेश थे. लेकिन अब हालात न सुधरने के कारण ये तारीख एक महीना और आगे बढ़ा दी गयी है. प्रदेश भर में 31 अगस्त तक सभी स्कूल बंद रहेंगे.पहले की तरह ऑनलाइन क्लासेस चलती रहेंगी.ऑनलाइन क्लासेज के जरिए ही छात्र-छात्राओं का सिलेबस पूरा कराया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading