• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • Madhya Pradesh News: भोपाल और जबलपुर रेलमंडल की सभी ट्रेनों का टाइम आज से बदला, देखें लिस्ट

Madhya Pradesh News: भोपाल और जबलपुर रेलमंडल की सभी ट्रेनों का टाइम आज से बदला, देखें लिस्ट

भोपाल और जबलपुर रेल मंडल से गुजरने वाली सभी ट्रेनों का समय आज से बदल गया है.  (सांकेतिक तस्‍वीर)

भोपाल और जबलपुर रेल मंडल से गुजरने वाली सभी ट्रेनों का समय आज से बदल गया है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Madhya Pradesh: ये खबर आपके लिए जरूरी है. आज से भोपाल और जबलपुर रेल मंडल की ट्रेनों का टाइम टेबल बदल गया. इसलिए यात्रा करने से पहले रेलवे के पूछताछ नंबर 139, एनटीईएस और रेलवे की वेबसाइट्स विजिट कर लें. आप होने वाली असुविधा से बच जाएंगे.

  • Share this:

    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल और जबलपुर रेल मंडल की ट्रेनों का टाइम टेबल शुक्रवार से बदल गया है. इनकी जानकारी रेलवे के पूछताछ नंबर 139 और एनटीईएस पर ली जा सकती है. इनके रेल मंडल के अलावा कोटा रेल मंडल की ट्रेनों के टाइम में भी बदलाव हुआ है. इस वजह से तीनों रेल मंडलों से गुजरने वाली 326 ट्रेनें प्रभावित होंगी.

    दरअसल, भारतीय रेलवे ने ट्रेनों के समय में बदलाव किया है. रेलवे का नया टाइम टेबल 1 अक्टूबर से लागू कर दिया जाएगा. इन सभी ट्रेनों की जानकारी रेलवे की अधिकृत वेबसाइट पर भी मौजूद है. रेल प्रशासन ने अपील की है कि सभी यात्री अपने यात्रा कार्यक्रम के मुताबिक, एक बार ट्रेन का टाइम चेक कर लें. ताकि, यात्रा से पहले होने वाली असुविधा से बचा जा सके.

    जानकारी के मुताबिक, ग्वालियर-रतलाम-ग्वालियर एक्सप्रेस स्पेशल (ट्रेन नंबर 01126/01125) को 1 अक्टूबर से नया स्टॉप बदरवास दिया जा रहा है. यह फिलहाल छह माह के लिए प्रायोगिक तौर पर रहेगा. भिंड-रतलाम एक्सप्रेस स्पेशल (ट्रेन नंबर 02126) को भी बदरवास स्टेशन पर हॉल्ट किया जाएगा.

    इंदौर से चलने वाली ट्रेनों को बनाया आरामदायक

    उल्लेखनीय है कि रेलवे ने हाल ही में यात्रियों को एक और तोहफा दिया था. इंदौर से चलने वाली 15 से ज्यादा ट्रेनें अब एलएचबी रैक से चल रही हैं. नए रैक से चलने से जहां यात्रियों का सफर और आरामदायक हो गया, वहीं इन ट्रेनों की स्पीड भी ज्यादा हुई है. ये ट्रेनें नागदा के आगे के सेक्शन में 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ रही हैं. दरअसल, रेलवे ने हाल ही में इंदौर-शिप्रा हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन को एलएचबी रैक से चलाने का निर्णय लिया है. आने वाले समय में पटना और शांति एक्सप्रेस ट्रेन को भी एलएचबी कोच से चलाने की तैयारी है.

    सभी ट्रेनों के बदल रहे रैक

    रेलवे अब इंदौर से चलने वाली सभी ट्रेनों के रैक बदल रहा है. इंदौर-शिप्रा हावड़ा एक्सप्रेस 2 अक्टूबर से नए रैक से चलेगी. इसके रैक अगले सप्ताह तक इंदौर आ जाएंगे. वहीं, इससे पहले रेलवे इंदौर-अमृतसर, इंदौर-चंडीगढ़, इंदौर-दिल्ली निजामुद्दीन, अवंतिका एक्सप्रेस, इंदौर-पुणे, मालवा एक्सप्रेस, इंदौर-देहरादून, गुवाहाटी एक्सप्रेस, इंदौर-नागपुर एक्सप्रेस, ओवरनाइट एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों को पहले ही एलएचबी रैक से चला रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज