अपना शहर चुनें

States

MP गजब है: मिलिए इस बच्ची से, 15 साल में एक भी दिन मिस नहीं किया स्कूल

अदिति ने 15 सालों में एक भी दिन मिस नहीं किया.
अदिति ने 15 सालों में एक भी दिन मिस नहीं किया.

अदिति ऐसी स्टूडेंट हैं जो KG से लेकर 12th तक लगातार स्कूल गई हैं. इनके इस करिश्मे को इंडिया बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड और विकास मंत्रालय के यूनिक वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 12:58 PM IST
  • Share this:
भोपाल. क्या आपने कभी सोचा है कि कोई 15 साल तक लगातार स्कूल जाए, एक भी दिन मिस न करे! ये सच है और ये करिश्मा किया है कि शहर की स्टूडेंट अदिति भार्गव ने. अदिति ऐसी स्टूडेंट हैं जो KG से लेकर 12th तक लगातार स्कूल गई हैं. इनके इस करिश्मे को इंडिया बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड और विकास मंत्रालय के यूनिक वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है.

अदिती भार्गव कार्मल कॉन्वेंट स्कूल, भेल की स्टूडेंट रही हैं. इन्होंने 15 साल में एक दिन भी छुट्टी नहीं ली. बता दें. इस रिकॉर्ड के लिए अदिति ने कोई टारगेट तय नहीं किया था, बल्कि यह रिकॉर्ड अनायास ही बन गया. अदिति के मुताबिक, 11वीं का रिजल्ट लेने जब वह स्कूल गईं तो टीचर्स ने उसे यह जानकारी दी. इसके बाद उन्होंने बिना किसी परेशानी के यह नियम जारी रखा.

कभी नहीं आया छुट्टी का ख्याल



अदिति भार्गव की इस उपलब्धि को इंडिया बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड और भारत सरकार के विकास मंत्रालय के यूनिक वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है. अदिति के मुताबिक, मुझे स्कूल जाना अच्छा लगता था, इसलिए कभी छुट्टी लेने का ख्याल ही नहीं आया.
माता-पिता की प्रेरणा ही सबकुछ

अदिति कहती हैं कि रिकॉर्ड बनाने का नहीं सोचा था. इस मामले में टीचर्स और माता-पिता की प्रेरणा ने अहम भूमिका निभाई. अब मैंने सोचा है कि कॉलेज में भी क्लास मिस नहीं करूंगी. उनका सपना सिवल जज बनना है. बता दें, अदिति कराटे में ब्लैक बेल्ट और एनसीसी की बेस्ट कैडेट हैं. वह सोशल मिनिस्टर भी रह चुकी हैं.

हमारे स्कूल का गौरव- प्रिंसिपल

कार्मल कॉन्वेंट स्कूल, भेल, की प्रिंसिपल सिस्टर पवित्रा कहती हैं कि अदिति हमारे स्कूल की बहुत प्रतिभाशाली बच्ची है. 15 साल तक रोज स्कूल आने का रिकॉर्ड वाकई दुर्लभ है. इंडिया बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स और केंद्र सरकार ने भी उसे सम्मानित किया है. पढ़ाई के साथ-साथ वह खेल और सांस्कृतिक एक्टिविटीज में भी अव्वल रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज