लाइव टीवी

अमित शाह ने भाजपा नेताओं और पदाधिकारियों को एक साथ दिए कई टास्क, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में पूर्व सीएम भी आईं

News18 Madhya Pradesh
Updated: September 22, 2019, 1:41 AM IST
अमित शाह ने भाजपा नेताओं और पदाधिकारियों को एक साथ दिए कई टास्क, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में पूर्व सीएम भी आईं
अमित शाह की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती भी मौजूद थीं.

अमित शाह (Amit Shah) ने अनुच्छेद 370 (Article 370) पर जनजागृति अभियान, गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) पर 2 से 30 अक्टूबर तक कार्यक्रम करने और सांसदों को 150 किलोमीटर की पदयात्रा करने का दिया है निर्देश.

  • Share this:
भोपाल. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को देशभर के पार्टी सांसदों और पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) की. इस दौरान अमित शाह ने देशभर के बीजेपी सांसदों और पदाधिकारियों के साथ चर्चा की. इस देशव्यापी अभियान के तहत भाजपा अध्यक्ष ने अगले कुछ दिनों के लिए पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों को कई महत्वपूर्ण कार्यों की जिम्मेदारी सौंपी है. इसका मकसद केंद्र सरकार के कार्यों और पार्टी की नीतियों को जनता तक पहुंचाना है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) की राजधानी भोपाल में भी भाजपा के कई बड़े नेताओं और पार्टी पदाधिकारियों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भाग लिया. इन नेताओं में प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti) और भोपाल की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर भी शामिल थीं.

मोदी सरकार के खिलाफ 'बड़ी बैठक' में CM कमलनाथ ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दी नसीहत

कश्मीर और अर्थव्यवस्था की बात
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने और देश की अर्थव्यवस्था की ताजा हालत के बारे में जनता को जागरूक करने जैसी तमाम महत्वपूर्ण बातें शामिल थीं. शाह ने भाजपा नेताओं और पदाधिकारियों से स्पष्ट शब्दों में कहा कि वे

केंद्र सरकार की ओर से अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए उठाए गए कदमों को जनता के बीच ले जाएं, ताकि विपक्षी दलों द्वारा मंदी संबंधी बातों से फैले असमंजस को दूर किया जा सके. अमित शाह ने पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों को अनुच्छेद 370 को लेकर जनजागृति अभियान चलाने का भी निर्देश दिया.

अमित शाह की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग.


गांधी जयंती पर पदयात्रा
Loading...

केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में पार्टी नेताओं को आगामी 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करने का निर्देश दिया. अमित शाह ने नेताओं से कहा कि भाजपा ने तय किया है कि गांधी जयंती के अवसर पर 2 से 30 अक्टूबर तक देशभर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाए. इसको लेकर पार्टी नेता और पदाधिकारी सजग रहें. वहीं उन्होंने पार्टी के सांसदों को निर्देश दिया कि वे गांधी जयंती के अवसर पर 150 किलोमीटर की पदयात्रा करें.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में इन मुद्दों पर बात
- अनुच्छेद 370 पर जनजागृति अभियान और गांधी जयंती के कार्यक्रमों पर हुई चर्चा
- 2 से 30 अक्टूबर तक चलेगा कार्यक्रम, सांसद करेंगे 150 किमी पद यात्रा
- केंद्र सरकार की ओर से अर्थव्यवस्था को बूस्ट करने के लिए उठाए गए कदमों को भी जनता के बीच ले जाएगी बीजेपी
- व्यापारियों और कारोबारियों के बीच जाएगी बीजेपी

Amit Shah video conferencing
अमित शाह की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर मौजूद थीं.


नेहरू-गांधी परिवार का सम्मान
नेहरू-गांधी परिवार से भाजपा की दूरी नई बात नहीं, लेकिन मध्य प्रदेश में पार्टी का एक अनोखा निर्णय चर्चा का विषय बन गया है. दरअसल, भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की ओर से कहा गया है कि पार्टी अब नेहरू-इंदिरा-राजीव की प्रतिमाओं का भी सम्मान करेगी. जी हां, 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर बीजेपी स्वच्छता अभियान चलाएगी, जिसके तहत महापुरुषों की प्रतिमाओं के आसपास भी साफ-सफाई की जाएगी. पार्टी के अनुसार कांग्रेस विचारधारा के महापुरुषों की प्रतिमाओं को भी अभियान में शामिल किया गया है.

(शरद श्रीवास्तव की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें -

हनी ट्रैप मामलाः BJP नेता ने मास्टरमाइंड से जान-पहचान पर कहा- मैं किसी श्वेता को नहीं जानता

'हनी ट्रैप' मामले में नया खुलासा, टारगेट पर थे कमलनाथ सरकार के 28 विधायक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 11:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...