अमित शाह के क्रॉस वेरिफिकेशन ने बढ़ाई मध्य प्रदेश बीजेपी के नेताओं की टेंशन

मध्य प्रदेश में बीजेपी के नेताओं की टेंशन बढ़ी हुई है. दरअसल अमित शाह के क्रॉस वेरिफिकेशन ने यह टेंशन बढ़ाई है. 6 जुलाई शुरू होने जा रहे सदस्यता अभियान के बाद किए जाने वाले दावों का शाह क्रॉस वेरिफिकेशन करने वाले हैं.

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 3, 2019, 10:12 PM IST
Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 3, 2019, 10:12 PM IST
बीजेपी के राष्ट्रीय सदस्यता प्रभारी शिवराज सिंह चौहान सदस्यता को लेकर रोज नए-नए एक्शन प्लान बना रहे हैं, लेकिन शिवराज समेत बीजेपी के तमाम नेताओं की टेंशन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के क्रॉस वेरिफिकेशन प्लान ने बढ़ा दी है. सूत्रों की मानें तो सदस्यता अभियान के दौरान बनने वाले सदस्यों का अमित शाह क्रॉस वेरिफिकेशन कर सकते हैं. ऐसे में टारगेट को लेकर बीजेपी के नेताओं की टेंशन बढ़ी हुई है.

दरअसल, बीजेपी 6 जुलाई से राष्ट्रीय सदस्यता अभियान का आगाज करने जा रही है और इसे लेकर मध्य प्रदेश में भी तैयारियां जोरों पर है. राष्ट्रीय सदस्यता प्रभारी शिवराज सिंह चौहान भोपाल से लेकर दिल्ली तक अभियान का रोडमैप बनाने में लगे हैं लेकिन इस रोडमैप के बीच ही बीजेपी नेताओं की टेंशन भी बढ़ गई है. टेंशन बढ़ने की वजह राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का वो क्रॉस वेरिफिकेशन है, जो सदस्यता अभियान को लेकर हो सकता है. सूत्रों की मानें तो पिछली बार की सदस्य संख्या के दावों से सबक लेकर इस बार अमित शाह सदस्यता अभियान का क्रॉस वेरिफिकेशन करेंगे.

एमपी में बीजेपी ने किया एक करोड़ सदस्य बनाने का दावा

पिछले साल मध्य प्रदेश में बीजेपी ने एक करोड़ सदस्य बनाने का दावा किया था लेकिन विधानसभा चुनाव के नतीजों में पार्टी सत्ता से बाहर तो हुई ही सदस्यों की संख्या को लेकर भी सवाल खड़े हो गए. सदस्य संख्या के आंकड़ों को लेकर बीजेपी के अंदर ही जांच की मांग उठी थी. यही वजह है कि अब कांग्रेस को भी बोलने का मौका मिल गया है. इस बार सदस्यता अभियान की कमान उसी मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मिली है, जहां एक करोड़ पार सदस्य का दावा होने के बावजूद बीजेपी सत्ता से बाहर हो गई. यही वजह है कि इस बार अमित शाह के क्रॉस वेरिफिकेशन प्लान ने बीजेपी नेताओं की नींद उड़ा दी है.

ये भी पढ़ें- बीजेपी सदस्यता अभियान: पीएम मोदी वाराणसी और अमित शाह तेलंगाना से करेंगे आगाज

ANALYSIS: PM मोदी की नाराजगी से सन्नाटे में मध्य प्रदेश BJP
First published: July 3, 2019, 9:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...