लाइव टीवी

अमिताभ बच्चन की साली साहिबा ने शेयर किया किस्सा, कहा- आज तक नहीं भूली उनका वो गुस्सा

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 11, 2019, 9:02 PM IST
अमिताभ बच्चन की साली साहिबा ने शेयर किया किस्सा, कहा- आज तक नहीं भूली उनका वो गुस्सा
अमिताभ बच्चन की सास इंदिरा भादुड़ी और साली रीता वर्मा.

बॉलीवुड (Bollywood) के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के जन्मदिन पर उनकी सास और साली ने दी मुबारकबाद. साली रीता वर्मा (Reeta Verma) ने न्यूज 18 के साथ साझा किए अमिताभ की जिंदगी से जुड़े कई राज.

  • Share this:
भोपाल. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) शुक्रवार को 77 साल के हो गए. इस मौके पर देशभर में उनके फैन्स ने जश्न मनाया. वहीं अमिताभ की ससुराल, भोपाल में भी यह मौका खास रहा. भोपाल में स्थित अमिताभ बच्चन की ससुराल में बिग बी की साली साहिबा रीता वर्मा और उनकी सास इंदिरा भादुड़ी (Indira Bhaduri) ने जन्मदिन पर खुशी जाहिर की. बिग बी के जन्मदिन पर उनकी साली रीता वर्मा ने News 18 के साथ कुछ ऐसी बातें शेयर की जिन्हें शायद आप नहीं जानते होंगे.

रीता ने अमिताभ के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्हें गुस्सा नहीं आता, लेकिन एक बार परिवार के साथ सफर के दौरान तेज रफ्तार में गाड़ी चलाने पर अमिताभ ने ड्राइवर से जिस अंदाज में गाड़ी धीमी चलाने को कहा था, उस पल को वो आज भी नहीं भूल पाती हैं. रीता ने कहा कि उन्हें आज भी उनका वो गुस्से वाला रूप याद है.

दीदी स्ट्रॉन्ग, जीजा जी सॉफ्ट हैं
रीता ने अमिताभ और उनकी पत्नी जया बच्चन के बारे में बात करते हुए कहा कि दुनियाभर में अमिताभ का सिक्का चलता है, लेकिन घर में जया दीदी ही सबकुछ हैं. अमिताभ अपने घर में आम पति की तरह ही हैं. रीता बताती हैं, 'अमिताभ जहां सॉफ्ट हैं, वहीं जया दीदी काफी स्ट्रॉन्ग हैं. अमिताभ को गुस्सा बहुत कम आता है, लेकिन एक बार मैंने उन्हें पहली बार गुस्से में देखा. दरअसल हम लोग परिवार के साथ कहीं जा रहे थे. एक गाड़ी जिसमें सारे बच्चे थे, ड्राइवर बहुत तेज ड्राइव कर रहा था. तब अभिताभ ने गाड़ी रुकवा कर उसको धीमे चलाने की बात कही थी. वह पल मुझे आज भी याद है.'

इंदिरा भादुड़ी.


बंगाली भी आती है बिग बी को
जया बच्चन की बहन रीता बताती हैं, 'अमिताभ दा से मैं हमेशा छेड़खानी वाली भाषा में ही बात करती हूं. साली जरूर हूं, पर हम लोगों के बीच साली-जीजा जैसा रिश्ता नहीं है. अमिताभ जी मेरे पिता की तरह हैं. क्योंकि घर में सबसे बड़े वो ही हैं. इसके अलावा वे मार्गदर्शक भी हैं.' अमिताभ की भाषा ज्ञान के बारे में रीता ने कहा, 'अमिताभ दा को बंगाली बहुत अच्छी आती है, लेकिन बोलते नहीं हैं. हम तीनों बहनें जब बात करते हैं, तो बस सुनकर हंस देते हैं. लेकिन जब भी बात करते हैं तो बस हिंदी ही बोलते हैं. अमिताभ दा को घर के रीति-रिवाज-त्योहार में बहुत विश्वास है और बहुत पसंद भी है.' उन्होंने बताया कि अमिताभ जब उनकी बेटी की शादी में भोपाल पहुंचे थे तो हर फंक्शन में बहुत बढ़-चढ़कर भाग लिया था.
Loading...

सास के लिए बेटे जैसे हैं अमिताभ
जिस तरह साली रीता वर्मा, बिग बी को घर के बड़े का दर्जा देती हैं, अमिताभ की सासु मां भी उन्हें फिल्मी हीरो या दामाद नहीं, बल्कि बेटे जैसा समझती हैं. अमिताभ की सास, इंदिरा भादुड़ी का कहना है कि मैंने अपने दामाद अमिताभ को जन्मदिन पर फोन करके शुभकामनाएं दी. खूब सारा आशीर्वाद दिया. वह दुनिया के लिए भले ही बड़ा हीरो है, लेकिन मेरे लिए तो बिल्कुल आम है. आम आदमी की ही तरह. वो मेरा दामाद नहीं है, बल्कि मेरा बेटा है. मेरे तीन दामाद नहीं हैं, बल्कि मेरे तीन बेटे हैं.

Amitabh Bachchan birthday celebration in his in-laws home Bhopal
रीता वर्मा.


भोपाल में खाते हैं घर का खाना
इंदिरा भादुड़ी ने बताया कि अमिताभ जब भी भोपाल आते हैं, तो अपनी ससुराल का बना खाना ही खाते हैं. इंदिरा ने बताया, 'अमिताभ जब भोपाल में हमारे घर आते हैं, तो उनके पास ज्यादा समय नहीं होता है, बस उनको मैं घर का बना हुआ खाना भिजवा देती हूं. वो कहते हैं मां आप परेशान ना होइए, मैं घर आकर खुद ही खा लूंगा.' इंदिरा ने बताया कि दुर्गा पूजन के दो से तीन दिन बाद लक्ष्मी पूजा है, बस इसी कारण मुंबई नहीं जा सकी हूं. उन्होंने अमिताभ बच्चन को हिंदी सिनेमा का सबसे बड़ा दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड मिलने की भी बधाई दी.

ये भी पढ़ें -

RARE VIDEO: जब मौत के मुंह से निकलकर वापस घर पहुंचे थे बिग बी, ऐसे हुआ था स्‍वागत

इन 22 फिल्मों में अमिताभ बच्चन का नाम था 'विजय', कम लोग जानते होंगे ये राज

अमिताभ बच्चन साल में दो बार मनाते हैं जन्मदिन, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 8:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...