Bhopal News: घर में घुसा आवारा कुत्ता तो कर दिया एयरगन से फायर, अब पुलिस कर रही तलाश

भोपाल के श्यामला हिल्स थाना क्षेत्र में एक युवक ने एयरगन कुत्ते पर चला दी, जिससे उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

भोपाल के श्यामला हिल्स थाना क्षेत्र में एक युवक ने एयरगन कुत्ते पर चला दी, जिससे उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

भोपाल के श्यामला हिल्स थाना क्षेत्र में घर में घुसे आवारा कुत्ते को देखते ही युवक ने एयरगन से फायर कर दिया, जिससे कुत्ते को छर्रे लग गए और वह गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने FIR दर्ज कर आरोपी को तलाश रही है.

  • Last Updated: April 2, 2021, 9:55 PM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के श्यामला हिल्स थाना क्षेत्र में घर में घुसे एक आवारा कुत्ते को देखकर युवक ने एयर गन से फायर कर दिया, जिससे कुत्ते के तीन छर्रे धंस गए और वह गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है और आरोपी को तलाश कर रही है. इधर, कुत्ते की हालत गंभीर बनी हुई है. वेटरनरी हॉस्पिटल में कुत्ते का इलाज चल रहा है.

इस मामले में पशु प्रेमी की शिकायत पर पशु क्रूरता के तहत मामला दर्ज कराया है. फिलहाल आरोपी फरार है श्यामला हिल्स पुलिस के अनुसार प्रोफेसर कॉलोनी के अंसल अपार्टमेंट में एक कुत्ते को गोली मारने की सूचना कुछ लोगों ने दी थी. जब वे वहां पहुंचे, तो कुत्ता खून से लथपथ था. एयरगन के छर्रे कुत्ते के शरीर में धंस गए थे. उसे अस्पताल ले गए. उसकी हालत अब खतरे से बाहर बताई जाती है. पुलिस ने कुत्ते का मेडिकल कराया वहां रहने वाले किसी आगा खान नाम के युवक ने कुत्ते को गोली मारी थी.

आरोपी घटना के बाद से फरार हो गया है. पुलिस के अनुसार मामला 31 मार्च की शाम का है, लेकिन पुलिस को घटना की सूचना गुरुवार रात मिली. पुलिस ने पशु प्रेमी की शिकायत पर आगा खान को पशु क्रूरता अधिनियम के तहत आरोपी बनाया है. हालांकि अभी आगा की गिरफ्तारी नहीं हो सकी.

शहर का पांचवां और श्यामला हिल्स थाने का तीसरा केस 
ASP राम स्नेही मिश्रा ने बताया कि श्यामला हिल्स में यह तीसरा और शहर में पांचवा मामला है. बात करें श्यामला हिल्स थाना क्षेत्र की तो यह तीसरा मामला सामने आया है. जहां पर पशु क्रूरता की गई है और यह सभी कुत्तों के साथ की गई है. पहला मामला लॉकडाउन के समय का था, जब एक युवक ने सोशल मीडिया पर बड़े तालाब में कुत्ते को फेंकने का वीडियो वायरल किया था. इस मामले में पुलिस ने आरोपी को तुरंत गिरफ्तार किया था. वही दूसरा मामला गार्ड ने कुत्ते के सर पर लात मारकर उसकी हत्या कर दी थी. वहीं तीसरा मामला अब श्यामला हिल्स में फिर आया है. जहां पर एयरगन से कुत्ते को घायल किया गया है.

शाहजहानाबाद में कुत्ते की गोली मारकर हत्या कर दी थी 

इस मामले में आरोपी फरार चल रहा है वही एक मामला राजधानी भोपाल के लांबा खेड़ा से सामने आया था. जहां पर गन से कुत्तों का निशाना लगाया जा रहा था तो वहीं एक मामला शाहजहानाबाद से भी सामने आ चुका है, जहां पर एक सिरफिरे ने कुत्ते की गोली मारकर हत्या कर दी थी. सभी मामलों में पुलिस ने



FIR दर्ज कर ली थी और मामले की जांच की गई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज