MP में एक और शेल्टर होम कांड : प्राइवेट हॉस्टल में मूक-बधिर बच्चों का यौन शोषण

आरोप है कि हॉस्टल संचालक एमपी अवस्थी लड़के-लड़कियों दोनों का यौन शोषण करता है. इसमें नाबालिग और बालिग दोनों तरह के छात्र-छात्राएं शामिल थे.

News18 Madhya Pradesh
Updated: September 14, 2018, 5:06 PM IST
MP में एक और शेल्टर होम कांड : प्राइवेट हॉस्टल में मूक-बधिर बच्चों का यौन शोषण
शेल्टर होम आरोपी
News18 Madhya Pradesh
Updated: September 14, 2018, 5:06 PM IST
भोपाल में फिर एक बार प्राइवेट हॉस्टल में अनाथ और मूक-बधिर बच्चों के यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है. इस बार आरोप लगा है एम पी अवस्थी नाम के संचालक पर जिसके भोपाल और होशंगाबाद में हॉस्टल हैं. भोपाल पुलिस ने आरोपी संचालक को गिरफ़्तार कर लिया है.

आरोपी एम पी अवस्थी साईं विकलांग अनाथ आश्रम नाम से संस्था चलाता है. भोपाल की बैरागढ़ पुलिस ने उसे गिरफ़्तार कर लिया है. अवस्थी के हॉस्टल में रह रहे बच्चे और उनकी इंटरप्रेटर आज भोपाल में सामाजिक न्याय विभाग में शिकायत करने पहुंचे थे. इन लोगों ने अधिकारी कृष्ण गोपाल तिवारी से मुलाक़ात कर अपनी बात कही. मूक-बधिर बच्चों का आरोप है कि हॉस्टल संचालक एमपी अवस्थी लड़के-लड़कियों दोनों का यौन शोषण करता है. इसमें नाबालिग और बालिग दोनों तरह के छात्र-छात्राएं शामिल थे.

अवस्थी के भोपाल के बैरागढ़ और होशंगाबाद सहित कुल 4 हॉस्टल थे. आरोप है कि वो लड़के-लड़कियों दोनों का यौन शोषण करता है. ये सिलसिला 2004 से चल रहा है. पिछले साल फरवरी 2017 में पहली बार एक मूक-बधिर लड़की ने होशंगाबाद में कलेक्टर से शिकायत की थी. लेकिन प्रशासन ने उसकी शिकायत पर ध्यान नहीं दिया. हालांकि बाद में होशंगाबाद के उसके हॉस्टल बंद करा दिए गए थे.

पीड़ित छात्राएं भोपाल में कांग्रेस दफ़्तर भी गए वहां भी आपबीती सुनायी.

(भोपाल से सोनिया राणा के साथ पूजा माथुर की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - AK 47 की तस्करी : पुलिस ने रिटायर्ड आर्मर के घर की तलाशी ली

भोपाल शेल्टर होम रेप केस में नया मोड़, संचालक के बाद चार अन्य पर लगा आरोप
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर