लाइव टीवी

कलयुग के 'श्रीकृष्ण' का बयान, कहा- आज की राजनीति में मेरी नहीं अर्जुन की जरूरत

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 29, 2019, 8:24 PM IST
कलयुग के 'श्रीकृष्ण' का बयान, कहा- आज की राजनीति में मेरी नहीं अर्जुन की जरूरत
अभी तो चुनाव में पांच साल का वक्त है,पता नहीं कल क्‍या होगा- नीतीश भारद्वाज

महाभारत (Mahabharata) में श्रीकृष्ण का किरदार निभाने वाले नीतीश भारद्वाज (Nitish Bhardwaj) ने आज की राजनीति में श्रीकृष्ण (Shri Krishna) के बजाए अर्जुन (Arjun) की जरूरत बताई है.

  • Share this:
भोपाल. महाभारत (Mahabharata) में श्रीकृष्ण का किरदार निभाने वाले नीतीश भारद्वाज (Nitish Bhardwaj) ने आज की राजनीति में अर्जुन (Arjun) की जरूरत बताई है. कलयुग के 'श्रीकृष्ण' ने वर्तमान राजनीति को लेकर कहा कि आज श्रीकृष्ण (Shri Krishna) की नहीं बल्कि अर्जुन की जरूरत है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि आज की राजनीति बिल्कुल अलग है और आज हर कोई श्रीकृष्ण बना हुआ है. जबकि भाजपा से सांसद रह चुके भारद्वाज ने राजनीति में फिर वापसी को लेकर बेबाक राय रखी है.

आज की राजनीति में दिख रही है ये कमी
महाभारत में श्रीकृष्ण का किरदार निभाने चुके और पूर्व भाजपा सांसद नीतीश भारद्वाज ने राजनीति में बदलाव को लेकर कहा कि आज सियासत में जरूरत है अर्जुन बनने की, ताकि कृष्ण के प्रति वो समर्पण और वो त्याग हो. दुख की बात है कि आज की राजनीति में ना सिर्फ अर्जुन बहुत कम हैं बल्कि एक-दूसरे के प्रति समर्पण, लगाव और त्याग कम है. जबकि वर्तमान राजनीति में अर्जुन अधिक बनने चाहिए.

कल किसने देखा है- नीतीश भारद्वाज

जमशेदपुर (झारखंड) से भाजपा सांसद रह चुके नीतीश भारद्वाज ने ए‍क बार फिर राजनीति में आने की संभावना पर कहा कि अभी तो चुनाव में पांच साल का वक्त है. कल किसने देखा है कि कल क्या होगा. कल कृष्ण ने देखा है मैंने नहीं देखा है. वक्त के हिसाब ही निर्णय होते हैं, ऐसा होना भी चाहिए. जीवन कब बदल जाता है पता नहीं चलता है. आवश्यकताएं और आकाक्षाएं बदलती हैं. उसके अनुसार निर्णय लिए जाते हैं. जहां तक आज के राजनीतिक हालत की बात है तो राजनीति हो या मनुष्य, जीवन का एक कालचक्र होता है.

सब कुछ अच्‍छा नहीं होता
जबकि उन्‍होंने कहा कि उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. आज अगर कुछ बुरा हो तो कल बहुत अच्छा होगा. बस देखने के नजरिए यानी दृष्टिकोण का फर्क होता है. एक साथ सब अच्छा नहीं हो सकता है. किसी भी सरकार में सब अच्छा नहीं हो सकता है. एकाध कोई पॉलिसी गड़बड़ हो सकती है. गर्वनेंस को लेकर शॉर्ट टर्म होती है तो कहीं लॉन्ग टर्म. शॉर्ट टर्म में तो दिखती नहीं है, लेकिन लॉन्ग टर्म में बड़ा बदलाव योजनाओं का दिखाई देता है.
Loading...

ये भी पढ़ें-
हिन्‍दू महासभा को महात्‍मा गांधी के बारे में 'आपत्तिजनक' पर्चे बांटना पड़ा भारी, पुलिस ने 4 लोग किए गिरफ्तार

BJP की मीटिंग में महिला आरक्षण को लेकर पूर्व मंत्री ने उठाई आवाज, कांग्रेस ने ली चुटकी
इंदौर के एक और थाने में BJP सांसद प्रज्ञा सिंह के खिलाफ देशद्रोह की शिकायत दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 8:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...