लाइव टीवी

कमलनाथ सरकार को सत्ता से हटाने वाले विधायकों को विधानसभा उपचुनाव में टिकट देगी BJP
Bhopal News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: May 20, 2020, 9:50 PM IST
कमलनाथ सरकार को सत्ता से हटाने वाले विधायकों को विधानसभा उपचुनाव में टिकट देगी BJP
महाराष्‍ट्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी बीजेपी.

एमपी बीजेपी के अध्यक्ष वी.डी शर्मा के अनुसार इस्तीफा देने वाले विधायक अब ​उपचुनाव में टिकट के प्रमुख दावेदार हैं क्योंकि उन्होंने कमलनाथ सरकार को गिराने में बड़ा 'त्याग' किया था. इसलिए टिकट वितरण में उन्हें प्राथमिकता मिलेगी

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव (Assembly by-election in Madhya Pradesh) की तैयारियां शुरू हो गई हैं. बीजेपी (BJP) का कहना है कि सिटिंग विधायकों के इस्तीफा देने के बाद सीटें खाली होने के कारण उपचुनाव जरूरी हो गए हैं. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वी.डी शर्मा ने के मुताबिक कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) को गिराने में सहयोग करने वाले विधायकों को प्राथमिकता के आधार पर टिकट दिया जाएगा. क्योंकि उन्होंने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) को भ्रष्ट और कमजोर प्रशासन से बचाने के लिए और कमलनाथ सरकार को हटाने में बड़ा त्याग किया है.

सितंबर 2020 में हो सकते हैं उपचुनाव
बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के खेमे के विधायकों के कमलनाथ सरकार से समर्थन वापस ले लेने के बाद उनकी सरकार अल्पमत में आ गई थी. जरूरी बहुमत के आंकड़े नहीं होने के चलते मुख्यमंत्री कमलनाथ को इस्तीफा देना पड़ा था. इसके बाद राज्य में एक बार फिर शिवराज सरकार बनी. अब 24 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं. माना जा रहा है कि सितंबर 2020 में 24 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो सकते हैं. इन उपचुनावों में बीजेपी उन विधायकों को टिकट वितरण में प्राथमिकता देगी, जिन्होंने मार्च 2020 में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था जिससे कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई थी. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वी.डी शर्मा के अनुसार इस्तीफा देने वाले विधायक अब ​उपचुनाव में टिकट के प्रमुख दावेदार हैं क्योंकि उन्होंने कमलनाथ सरकार को गिराने में बड़ा 'त्याग' किया था. इसलिए टिकट वितरण में उन्हें प्राथमिकता मिलेगी. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश को भ्रष्ट और कमजोर प्रशासन से बचाने के लिए इन विधायकों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.





एचटी मीडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक वी.डी शर्मा ने कहा कि मई के अंत तक प्रदेश की नई टीम की घोषणा हो जाएगी. साथ ही उन्होंने कोरोनावायरस से निपटने में बीजेपी कार्यकर्ताओं के कार्यों की भी सराहना की. उन्होंने कहा कि 'मुझे यह कहते गर्व महसूस हो रहा है कि बीजेपी और संघ के कार्यकर्ता किसी कोरोना योद्धा से कम नहीं हैं. उन्होंने अपने जीवन को खतरे में डालते हुए लोगों की सेवा की है. मध्य प्रदेश में नई टीम की घोषणा के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोरोना संकट की वजह से इसमें देरी हो रही है, क्योंकि अभी सभी कोरोना संकट के चलते राहत कार्य में जुटे हैं लेकिन मई के अंत तक इसकी घोषणा की जा सकती है.

ये भी पढ़ें- भोपाल: प्रेमचंद गुड्डू ने दिया नोटिस का जवाब, 9 फरवरी को दे चुका हूं BJP से इस्तीफा
First published: May 20, 2020, 9:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading