MP Assembly by Election : कांग्रेस ने तैयार की उम्मीदवारों की लिस्ट, कमलनाथ ले रहे हैं फीडबैक
Bhopal News in Hindi

MP Assembly by Election : कांग्रेस ने तैयार की उम्मीदवारों की लिस्ट, कमलनाथ ले रहे हैं फीडबैक
कांग्रेस पार्टी ने जिला ब्लाक मंडल से लेकर बूथ और पन्ना स्तर तक अपनी तैयारी पूरी कर ली है

कांग्रेस (congress) पार्टी के सर्वे में ज्यादातर सीटों (seats) पर दो से तीन नामों का पैनल तैयार हुआ है. आधा दर्जन सीटें ऐसी हैं जहां पर सिंगल नाम हैं.

  • Share this:
भोपाल. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने मध्य प्रदेश (madhya pradesh) की 26 विधानसभा (assembly) सीटों पर सितंबर के आखिरी सप्ताह में उपचुनाव कराने का संकेत दे दिया है. उपचुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस ने अब प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया तेज कर दी है. सर्वे रिपोर्ट के आधार पर स्थानीय नेताओं से रायशुमारी और दावेदारों से वन टू वन चर्चा का दौर शुरू हो चुका है. पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सर्वे में निकल कर आए नामों पर फीडबैक लेना शुरू कर दिया है.

कांग्रेस फिलहाल 26 में से 24 सीटों पर उम्मीदवार तय करने की कोशिश में जुट गई है. पार्टी का दावा है कि उप चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा. कांग्रेस पार्टी के सर्वे में ज्यादातर सीटों पर दो से तीन नामों का पैनल तैयार हुआ है. आधा दर्जन सीटें ऐसी हैं जहां पर सिंगल नाम हैं.

कांग्रेस तैयार
कांग्रेस पार्टी का कहना है छह महीने के अंदर खाली सीट पर उपचुनाव कराना संवैधानिक बाध्यता है. यदि सितंबर में चुनाव होते हैं तो कांग्रेस पार्टी उसका स्वागत करेगी. कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने आशंका जताई है कि बीजेपी सितंबर में उपचुनाव को लेकर तैयार नहीं है. लेकिन फैसला चुनाव आयोग को करना है. यदि सितंबर में उपचुनाव होते हैं तो कांग्रेस उसका स्वागत करेगी.
प्रत्याशियों के नाम का फैसला जल्द


वहीं पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने जिला ब्लाक मंडल से लेकर बूथ और पन्ना स्तर तक अपनी तैयारी पूरी कर ली है. अगर सितंबर में चुनाव होते हैं तो कांग्रेस संगठन के तौर पर पूरी तरीके से तैयार है. प्रत्याशियों के नाम भी जल्द ही फायनल कर लिए जाएंगे.

बीजेपी का दावा
बीजेपी ने भी दावा किया है कि अगर सितंबर में होते हैं तो वो भी तैयार है. उपचुनाव में उतरने वाले कैबिनेट मिनिस्टर प्रभु राम चौधरी का कहना है चुनाव कब होंगे इसका फैसला चुनाव आयोग करेगा. लेकिन जब भी उपचुनाव होंगे उसके लिए बीजेपी तैयार है. सभी 26 सीटों पर पार्टी उम्मीदवार जीत हासिल करेंगे.

इन सीटों पर उपचुनाव
प्रदेश की जिन चौक 26 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है उनमें, सुमावली, मुरैना, दिमनी, अम्बाह, मेहगांव, गोहद, ग्वालियर, ग्वालियर पूर्व, डबरा, भांडेर, करेरा, पोहरी, बामोरी, अशोकनगर, मुंगावली, सुरखी, सांची, अनूपपुर, सांवेर, हाटपिपल्या, सुवासरा, बदनावर,जौरा,आगर मालवा और हाल ही में खाली हुई बड़ा मलहरा और नेपानगर सीट शामिल हैं. लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण उप चुनाव की तारीखों के आगे बढ़ने के आसार हैं. हालांकि मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने सितंबर में उपचुनाव कराने का संकेत दे दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading