Home /News /madhya-pradesh /

भोपाल के निजी कॉलेज का असि. प्रोफेसर बांट रहा था जाली डिग्री, हैदराबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

भोपाल के निजी कॉलेज का असि. प्रोफेसर बांट रहा था जाली डिग्री, हैदराबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

bhopal fake degree racket. गिरफ्तार असि. प्रोफेसर केतन सिंह अब तक 29 जाली डिग्री बांट चुका है. (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

bhopal fake degree racket. गिरफ्तार असि. प्रोफेसर केतन सिंह अब तक 29 जाली डिग्री बांट चुका है. (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

Fake Degree Racket. भोपाल के निजी RKDF कॉलेज का प्रो. केतन सिंह फर्जी डिग्री बांट रहा था. ये रैकेट में एक एजेंट के रूप में काम कर रहा था. उसे ग्राहकों से मिली रकम का 10 % ही मिलता था. केतन ने 29 फर्जी डिग्री दी हैं. आसिफ नगर पुलिस ने हैदराबाद के मेंहदीपटनम में छापा मारकर रैकेट के सदस्यों को पकड़ा था. उनकी निशानदेही पर भोपाल से केतन को गिरफ्तार किया गया.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जाली डिग्री (Fake Degree) का खेल जमकर चल रहा है. इस बात का खुलासा भोपाल पहुंची हैदराबाद पुलिस के जरिए हुआ. हैदराबाद पुलिस ने यहां से आरकेडीएफ कॉलेज के असि. प्रोफेसर केतन सिंह को गिरफ्तार किया. हैदराबाद (Hyedrabad) पुलिस की कार्रवाई की भनक तक भोपाल पुलिस को नहीं लगी. यह कार्रवाई 3 दिन पहले की बताई जा रही है. इस मामले में अब तक 10 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. आरोपी केतन रैकेट का एजेंट है.

भोपाल पुलिस से जब इस मामले में जानकारी मांगी गई तो उन्होंने इस तरह की कार्रवाई की जानकारी होने से इंकार कर दिया. भोपाल एडिशनल पुलिस कमिश्नर सचिन अतुलकर ने बताया कि गिरफ्तारी के संबंध में हैदराबाद पुलिस ने स्थानीय थाना पुलिस से कोई संपर्क नहीं किया. इसलिए इस मामले की पूरी जानकारी उन्हें नहीं है. उन्होंने कहा कई बार भोपाल पुलिस भी दूसरे राज्यों में जाकर कार्रवाई करती है तो उन राज्यों की पुलिस को भनक तक नहीं रहती है.

रैकेट का एजेंट था केतन…
यह रैकेट उन छात्रों को टारगेट करता है, जो फेल हो चुके हैं या जो पढ़ाई पूरी नहीं कर पा रहे हैं. आरोपी केतन भी इसी रैकेट में एक एजेंट के रूप में काम कर रहा था. उसे ग्राहकों से मिली रकम का 10 % ही मिलता था. केतन ने 29 फर्जी डिग्री दी हैं. आसिफ नगर पुलिस ने हैदराबाद के मेंहदीपटनम में छापा मारकर रैकेट के सदस्यों को पकड़ा था. उनकी निशानदेही पर भोपाल से केतन को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने गिरोह से मदुरै कामराज विवि की 178, मद्रास विवि की 23, आरकेडीएफ की 29, अन्य की 44 सर्टिफिकेट बरामद किए हैं.

ये भी पढ़ें- Madhya Pradesh के समधी थे बप्पी लहरी, चंबल के इस कस्बे में की थी बेटी की शादी

बीटेक का 3 लाख रेट…
यह गिरोह B Tech डिग्री के लिए 3 लाख रुपये वसूलता था. इसके अलावा बीकॉम और बीए के लिए 1.5 लाख, बीएससी के लिए 1.75 लाख रुपये, एमबीए के लिए 2.75 लाख लेता था. आरोपियों का नेटवर्क देश भर में फैला हुआ है. भोपाल से कनेक्शन सामने आने के बाद अब हैदराबाद पुलिस कई एंगल पर जांच कर रही है. RKDF कॉलेज के कई दूसरे जिम्मेदार भी जांच के घेरे में आ गए हैं.

Tags: Bhopal news update, Madhya pradesh latest news, MP news Bhopal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर