मध्य प्रदेश के छात्र पर इटली में एसिड अटैक! विदेश मंत्रालय से मांगी मदद

झाबुआ के छात्र पर रोम में हमला
झाबुआ के छात्र पर रोम में हमला

झाबुआ के रहने वाले हर्षित अग्रवाल ने इस मामले की एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में शिकायत की. फिर ट्वीट कर विदेश मंत्रालय और पीएमओ से मदद मांगी है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के रहने वाले एक छात्र पर इटली में एसिड अटैक की कोशिश की गयी है. इस हमले में वो बाल-बाल बच गया है. झाबुआ के रहने वाले पीड़ित छात्र ने ट्वीट कर विदेश मंत्रालय से इस मामले में मदद मांगी है.

MIT का छात्र

छात्र हर्षित अग्रवाल के मुताबिक, उन पर इटली के रोम में एसिड अटैक की कोशिश की गयी. वो एमआईटी कॉलेज पुणे में सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग का छात्र है. हर्षित अपना रिसर्च पेपर पढ़ने यूरोप गया था. इटली के रोम और फ्रांस में उसका पेपर प्रजेंटेशन था.



रोम स्टेशन पर हमला
हर्षित जब पेपर प्रजेंट कर लौट रहा था, तब रोम स्टेशन पर उस पर हमला किया गया. दो अपरिचित युवक अचानक आए और एसिड फेंकने की कोशिश की. फिर बदमाश उनका सारा सामान और पैसे लूट ले गए. हर्षित की इंडिया की फ्लाइट थी, लेकिन, पासपोर्ट ना होने के कारण वो प्लेन में सवार नहीं हो सका. हर्षित ने इस मामले की वहीं एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में शिकायत की और फिर ट्वीट कर विदेश मंत्रालय व पीएमओ से मदद मांगी. हर्षित झाबुआ के राणापुर का रहने वाला है. अपने ट्वीट में हर्षित ने लिखा कि उनके पास एंबेसी जाने तक के पैसे नहीं बचे हैं.

किशोरी से मुलाकात करने गया था युवक

विदेश में भारतीय छात्रों पर हमला कोई नई बात नहीं है. इससे पहले साल 2018 में आस्ट्रेलिया में 25 वर्षीय भारतीय छात्र मौलिन राठौड़ की हत्या कर दी गई थी. हत्या से पहले वह एक किशोरी से मुलाकात करने पहुंचा था. दोनों के बीच डेटिंग साइट के माध्यम से मुलाकात हुई थी.

राठौड़ पश्चिमी मेलबर्न के सुनबरी इलाके में स्थित 19 वर्षीय लड़की के घर स्थानीय समय के अनुसार रात करीब 9 बजे पहुंचा था. उसे लड़की के घर में बुरी तरह जख्मी पाया गया. उस पर जानलेवा हमला किया गया था. अकेली रहने वाली किशोरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ जानबूझकर घातक हमला करने के आरोप में मामला दर्ज किया था. इसके अलावा अमेरिका, ब्रिटेन समेत कई देशों में भारतीय छात्रों और पेशेवरों की घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

ये भी पढ़ें- आकाश विजयवर्गीय को नहीं मिली ज़मानत, भेजे गए जेल

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज