इस शख्स ने PM मोदी, दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ने का किया ऐलान, बताई ये वजह

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के एक शख्स ने चुनाव में होने वाली भारी भरकम खर्च के खिलाफ अपनी आवाज पूरे देश में पहुंचाने के लिए भोपाल और वाराणसी सीट से चुनाव लड़ने का एलान किया है.

Rishu Naidu | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 5, 2019, 6:53 AM IST
Rishu Naidu | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 5, 2019, 6:53 AM IST
लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल बज चुका है. राजिनीतिक पार्टियां अपने राजनीतिक समीकरण सेट करने में लगी हैं. जहां बनारस से चुनाव लड़ रहे पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस प्रत्याशी तय नहीं कर पा रही वहीं मध्य प्रदेश में भोपाल से चुनाव लड़ रहे दिग्विजय सिंह के खिलाफ बीजेपी प्रत्याशी तय नहीं कर पा रही है. इन सब के बीच मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के एक शख्स ने चुनाव में होने वाली भारी भरकम खर्च के खिलाफ अपनी आवाज पूरे देश में पहुंचाने के लिए भोपाल और वाराणसी सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

इस शख्स का नाम आज़ाद चंद्रशेखर पंडोले है , जो पिछले कई वर्षों से चुनाव में होने वाले भारी भरकम खर्च के खिलाफ आंदोलन कर रहा है. इस चुनावी खर्चे के खिलाफ अपनी आवाज लोगों तक पहुंचाने के लिए चंद्रशेखर ने पिछले साल अर्धनग्न होकर साईकल से भोपाल और दिल्ली तक यात्रा की थी. चंद्रशेखर ने भोपाल व दिल्ली में चुनाव आयोग के बाहर चौकीदारों ज्ञापन भी दिया था.



चन्द्रशेखर के मुताबिक इन दोनों वीआईपी सीटों से चुनाव लड़ने पर उनकी बात पूरे देश तक पहुंचेगी. वो पिछले लंबे अरसे से चुनाव में होने वाले भारी भरकम खर्च का विरोध कर रहे हैं. वह जल्द ही दोनों सीटों पर नामांकन करेंगे. वहीं चंद्रशेखर के इस फैसले पर राजनीतिक दलों के नेताओं का कहना है कि चंद्रशेखर सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए ऐसा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में 1 करोड़ मतदाताओं को भी 'चौकीदार' बनाएगी बीजेपी

बता दें कि आज़ाद चंद्रशेखर पंडोले ने अर्धनग्न बदन पर तख्तियां टांग रखी हैं, टोपी पर कुछ स्लोगन लिखे हैं और प्रचार के लिए केवल एक साईकल का प्रयोग करते हैं. तख्तियों पर लिखा है कि ‘देश का असली चौकीदार निर्वाचन आयोग है’. दरअसल ये शख्स है अचानक सुर्खियों में आ गया है. वो भी केवल अपने इस स्वांग की वजह से नहीं बल्कि अब वो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वाराणसी लोकसभा और मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम, कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह के खिलाफ भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहा है.

ये भी पढ़ें- BJP ने तैयार किए 76 हजार से ज्यादा 'सोशल योद्धा', विपक्ष के हर वार का देंगे 'डिजिटल जवाब'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार