अजीज कुरैशी ने कांग्रेस को गुटबाजी से बाज आने को कहा, 17 सीटें जीतने का किया दावा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने लोकसभा चुनाव में 17 सीटें जीतने का दावा किया है. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा है कि इतनी सीटें तभी जीती जा सकती हैं, जब कांग्रेस में ग्रुप पॉलीटिक्स खत्म हो.

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 14, 2019, 11:59 AM IST
Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 14, 2019, 11:59 AM IST
लोकसभा चुनाव में ग्रुप पॉलीटिक्स को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कांग्रेस के बड़े नेताओं को नसीयत दी है. अजीज कुरैशी ने इशारों में मध्य प्रदेश के बड़े नेताओं पर ग्रुप पॉलीटिक्स करने का आरोप लगाया और नसीयत देते हुए इसे खत्म करने की सलाह भी दी है. कुरैशी ने लोकसभा चुनाव में 17 सीटें जीतने का दावा किया है. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा है कि इतनी सीटें तभी जीती जा सकती हैं, जब कांग्रेस में ग्रुप पॉलीटिक्स खत्म हो.

कुरैशी ने कांग्रेस के बड़े नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव के दौरान नेताओं को ग्रुप पॉलीटिक्स नहीं करना चाहिए. नेताओं की इसी राजनीति के चक्कर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की फोर्स तबाह हो चुकी है. नेताओं ने हमेशा से कार्यकर्ताओं को बांटने का काम किया है. ग्रुप पार्टिकस नेताओं के बीच होना चाहिए, न की कार्यकर्ताओं के बीच. उन्होंने चुनाव के दौरान पोस्टर, बैनर की राजनीति से दूर रहने की नसीयत भी दी है.



अजीज कुरैशी ने यह भी कहा कि बड़े नेताओं को राजनीति में पद की लड़ाई लड़नी चाहिए. उन्होंने कहा कि चुनाव पोस्टर, बैनर या किसी व्यक्ति के नाम पर न होकर पार्टी के नाम पर होना चाहिए. जो टिकट के असली हकदार हैं उन्हीं लोगों को मौका मिलना चाहिए. जबकि हो ये रहा है कि कांग्रेस में मौका परस्त, अवसरवादी को मौका दिया जा रहा है. जिससे कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में बंट गए हैं. पार्टी को ऑरिजनल कार्यकर्ताओं की पहचान भी करनी चाहिए. पार्टी को ये नहीं सोचना चाहिए कि कार्यकर्ता सिर्फ बड़े नेताओं के लिए नारेबाजी करते हैं. यही वजह है कि जमीनी कार्यकर्ताओं ने पार्टी के हक में सोचना बंद कर दिया है, जिससे कांग्रेस को बड़ा नुकसान हो रहा है.

यह भी पढ़ें- चुनाव से पहले BSP को झटका, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार