अपना शहर चुनें

States

Corona Effect : भोपाल में धरना-प्रदर्शन पर रोक, मास्क न पहनने पर लगेगा 100 रुपये फाइन

महाराष्ट्र की सीमा से लगे बालाघाट ज़िले में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है.
महाराष्ट्र की सीमा से लगे बालाघाट ज़िले में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है.

Bhopal-धरना प्रदर्शन पर रोक लगाने के फैसले पर कांग्रेस ने एतराज जताया है.पूर्व मंत्री पी सी शर्मा ने कहा ये विपक्ष की आवाज़ दबाने की कोशिश हो रही है.

  • Share this:
भोपाल.राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए धरना-प्रदर्शन पर रोक (Ban) लगा दी गयी है.साथ ही मास्क (Mask) पहनना ज़रूरी है वरना 100 रुपये का स्पॉट फाइन लगेगा. भोपाल में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग की अध्यक्षता में हुई जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में ये फैसला लिया गया. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से अपील की है  कि वो कोरोना गाइड लाइन का पालन करें.

धरना-प्रदर्शन पर रोक
बैठक में  फ़ैसला लिया गया कि महाराष्ट्र से आने वाले व्यक्तियों की थर्मल स्केनिंग की जाए. थाना स्तर पर एसडीएम की अध्यक्षता में व्यापारियों की बैठक कर जन-जागरूकता के लिये आवश्यक कदम उठाये जाएं.कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए धरना-प्रदर्शन पर रोक लगाने का निर्णय बैठक में लिया गया.

फिर से 100 रुपए स्पॉट फाइन
विश्वास सारंग ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मेला स्थान पर कोरोना गाइड-लाइन का 100 प्रतिशत पालन सुनिश्चित हो. दुकानदारों को सख्त हिदायत दी जाए कि वो मास्क ज़रूर पहनें और सोशल डिस्टेंस का पालन करें. नगर निगम रोको-टोको अभियान फिर शुरू करे और मास्क न पाये जाने पर 100 रुपये का फाइन ले.हाट-बाजारों में भी कोरोना गाइड-लाइन का पालन सुनिश्चित करवाया जाए.



नहीं लगेगा लॉक डाउन
विश्वास सारंग ने कहा मध्य प्रदेश के किसी भी ज़िले में फिलहाल लॉक डाउन नहीं लगाया जाएगा.सिर्फ बालाघाट में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है.मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना नहीं बढ़ाया गया है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अपील
सीएम शिवराज ने कहा, आने वाले त्यौहार किस स्वरूप में मनाएं इस पर फैसला करना है.खास कर मेलों का क्या स्वरूप होगा उस पर चर्चा होगी.जरा सी लापरवाही से हमारी की हुई मेहनत पर पानी फिर सकता है.इसलिए बेहद सतर्क रहना है.नहीं तो प्रदेश फिर से संकट में फंस जाएगा.कोरोना को रोकने के लिए हम सारे उपाय करेंगे.

कांग्रेस को एतराज़
धरना प्रदर्शन पर रोक लगाने के फैसले पर कांग्रेस ने एतराज जताया है.पूर्व मंत्री पी सी शर्मा ने कहा ये विपक्ष की आवाज़ दबाने की कोशिश हो रही है.विपक्ष तो धरना प्रदर्शन करेगा चाहें जो हो.क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप धरना प्रदर्शन पर रोक नहीं लगा सकता.पी सी शर्मा ने कहा 3 मार्च को कांग्रेस का प्रस्तावित धरना होकर रहेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज