Home /News /madhya-pradesh /

जबलपुर में अब नहीं हो सकेगी चाकुओं की online shopping, नरोत्तम मिश्रा ने दिया रोक लगाने का आदेश

जबलपुर में अब नहीं हो सकेगी चाकुओं की online shopping, नरोत्तम मिश्रा ने दिया रोक लगाने का आदेश

mp news today. सरकार ने चाकुओं की होम डिलीवरी करने वाली कंपनियों के खिलाफ सख्ती शुरू कर दी है.

mp news today. सरकार ने चाकुओं की होम डिलीवरी करने वाली कंपनियों के खिलाफ सख्ती शुरू कर दी है.

MP ki Taza Khabar. जबलपुर में पुलिस को चेकिंग के दौरान महिला के पास से चाइनीज चाकू मिला था. उसकी online shopping की थी. उसके बाद पुलिस ने शहर में बढ़ रही चाकूबाजी की घटनाओं को रोकने का अभियान चलाया. पुलिस को जानकारी मिली कि अमेजॉन और फ्लिपकार्ट के जरिए चाकुओं की होम डिलीवरी हो रही है. उसके बाद सरकार ने ये कदम उठाया.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. जबलपुर में अब चाकुओं (knife) की होम डिलीवरी (home delivery) नहीं होगी.  चाकुओं की online shopping पर फिलहाल जबलपुर में रोक लगायी जा रही है. बाद में पूरे प्रदेश में ये सख्ती लागू हो सकती है. प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने इस पर रोक का आदेश दे दिया है. नरोत्तम मिश्रा ने कहा ड्रग्स हों या चाकू की होम डिलीवरी, इस पर पूरी तरह रोक रहेगी. उन्होंने इस संबंध में जबलपुर एसपी को निर्देश दे दिए हैं.

बढ़ते अपराधों और ई-कॉमर्स कंपनियों के जरिए होने वाली चाकू की होम डिलीवरी के खिलाफ अब सरकार एक्शन मोड पर है. प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जबलपुर में चाकुओं की होम डिलीवरी को गंभीर बताते हुए जबलपुर एसपी को ई-कॉमर्स कंपनियों से डिस्प्ले से चाकू हटाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा ड्रग्स हों या चाकू की होम डिलीवरी, इस पर पूरी तरह रोक रहेगी. ऑनलाइन कंपनियों को अपने प्ले स्टोर से भी चाकुओं की बिक्री हटाना होगी. सरकार इस तरह से होम डिलीवरी को बर्दाश्त नहीं करेगी कंपनियों को भी इस बात की हिदायत दी जा रही है कि वह चारों के डिस्प्ले को अपने पोर्टल से हटाएं.

ऐसे गया ध्यान
जबलपुर में पुलिस को चेकिंग के दौरान महिला के पास से चाइनीस चाकू मिला था. उसके बाद पुलिस ने शहर में बढ़ रही चाकूबाजी की घटनाओं को रोकने का अभियान चलाया. पुलिस को जानकारी मिली कि अमेजॉन और फ्लिपकार्ट के जरिए चाकुओं की होम डिलीवरी हो रही है. इसलिए अब सरकार ने चाकुओं की होम डिलीवरी करने वाली कंपनियों के खिलाफ सख्ती शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें- OBC Reservation पर बोले शिवराज के मंत्री, अगर जान भी देना पड़ा तो देंगे…आरक्षण के बिना चुनाव नहीं होंगे

आज विधानसभा में पेश होगा ये विधेयक
प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ कार्रवाई से जुड़ा विधेयक आज विधानसभा में पेश किया जाएगा. कानून की शक्ल लेने के बाद उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो सकेगी जो किसी प्रदर्शन धरना के दौरान सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाते हैं.

Tags: Amazon, Madhya pradesh latest news, Narottam statement, Online Shopping

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर