Home /News /madhya-pradesh /

सुप्रीम कोर्ट का फैसला लागू हुआ तो एमपी में बेघर हो जाएंगे ये बड़े नेता

सुप्रीम कोर्ट का फैसला लागू हुआ तो एमपी में बेघर हो जाएंगे ये बड़े नेता

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री (File Photos)

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री (File Photos)

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, उमा भारती, कैलाश जोशी और बाबूलाल गौर पूर्व मुख्यमंत्री के नाते आज भी सरकारी बंगलों में रह रहे हैं

    पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगला दिए जाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का असर अब मध्य प्रदेश में नेताओं को आवंटित बंगलों पर भी पड़ सकता है. मध्य प्रदेश में भी कई नेताओं को बतौर पूर्व मुख्यमंत्री बंगले आवंटित हैं. अगर ऐसा हुआ तो कई बड़े नेताओं को अपने सरकारी बंगला छोड़ने पद सकता है.

    दरअसल,  पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, उमा भारती, कैलाश जोशी और बाबूलाल गौर पूर्व मुख्यमंत्री के नाते आज भी सरकारी बंगलों में रह रहे हैं. कुछ दिनों पहले शिवराज सरकार ने कैबिनेट में एक प्रस्ताव लाकर पूर्व मुख्यमंत्रियों को कैबिनेट मंत्री के बराबर सुविधाएं दिए जाने का प्रस्ताव भी पास किया था. हालांकि बाद में इसे कोर्ट में चुनौती दे दी गई.

    अब पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगले आवंटित किए जाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद इनके बंगलों पर तलवार लटकने लगी है.

    बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को उत्तर प्रदेश सरकार के उस कानून को रद्द कर दिया, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्रियों को ताउम्र सरकारी बंगला देने का प्रावधान किया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री ताउम्र सरकारी आवास में रहने के हकदार नहीं हैं

    Tags: Digvijay singh, Madhya pradesh news, Supreme Court, Uma bharti

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर