लाइव टीवी
Elec-widget

परिवार का दावा : पाकिस्तान में पकड़ा गया दमोह का युवक बारेलाल मानसिक रूप से विक्षिप्त

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 19, 2019, 7:16 PM IST
परिवार का दावा : पाकिस्तान में पकड़ा गया दमोह का युवक बारेलाल मानसिक रूप से विक्षिप्त
पाकिस्तान में गिरफ्तार बारेलाल मानसिक रूप से विक्षिप्त

पुलिस मुख्यालय (PHQ) ने दमोह पुलिस की रिपोर्ट और युवक से जुड़ी तमाम जानकारी गृह मंत्रालय के साथ केंद्रीय एजेंसियों को भेज दी है.युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त है और वो कैसे पाकिस्तान पहुंचा, इसके बारे में न ही पुलिस को जानकारी है और न ही परिवार को

  • Share this:
भोपाल.पाकिस्तान (pakistan) ने जिन दो भारतीय युवकों को गिरफ़्तार किया है, उनमें से एक बारेलाल दरअसल मध्य प्रदेश के दमोह का रहने वाला है. एमपी पुलिस (mp police) का दावा है कि बारेलाल (Barelal) मानसिक रूप से विक्षिप्त है और 2017 से घर से लापता है. दमोह पुलिस ने उसकी गुमशुदगी की एफआईआर भी दर्ज की थी.अब पाकिस्तान में गिरफ़्तारी के बाद एमपी पुलिस मुख्यालय (PHQ) ने युवक के संबंध में तमाम जानकारी गृह मंत्रालय और केंद्रीय एजेंसियों को भेज दी है.

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पाकिस्तान की पुलिस ने बहावपुर से दो भारतीय युवकों को गिरफ्तार किया है. युवकों के जो नाम और पहचान बतायी गयी है उसके मुताबिक ये युवक मध्यप्रदेश और तेलंगाना के रहने वाले हैं. रिपोर्टस में दावा किया गया कि दोनों युवक गैर कानूनी तरीके से पाकिस्तान में दाखिल हुए थे.इनके पास पासपोर्ट नहीं है.
मानसिक विक्षिप्त है युवक
युवक की पहचान बारेलाल के तौर पर हुई है, जो दमोह जिले के शीषपुर का रहने वाला है.2017 से बारेलाल लापता है. उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी थाने में दर्ज है. एमपी पुलिस मुख्यालय के अनुसार दमोह पुलिस ने पाकिस्तान में पकड़े गए बारेलाल के परिवार से बातचीत की है. उसके भाई पदम सिंह ने पुलिस को बताया कि बारेलाल की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. 2017 में वो अचानक घर से लापता हो गया था. उसके बाद परिवार ने पुलिस में शिकायत तो दर्ज करायी लेकिन खुद उसका कहीं पता नहीं लगाया.

केंद्रीय एजेंसियों को भेजी रिपोर्ट​
पुलिस मुख्यालय ने दमोह पुलिस की रिपोर्ट और युवक से जुड़ी तमाम जानकारी गृह मंत्रालय के साथ केंद्रीय एजेंसियों को भेज दी है.युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त है और वो कैसे पाकिस्तान पहुंचा, इसके बारे में न ही पुलिस को जानकारी है और न ही परिवार को.
इससे पहले भी अगस्त 2018 में खंडवा जिले का युवक राजू पाकिस्तान में पकड़ा गया था. राजू 2018 की गर्मियों में आखिरी बार गांव में देखा गया था.गांव वालों ने उसे भी मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया था.
Loading...

पीएचक्यू केंद्रीय एजेंसियों के संपर्क में
पुलिस मुख्यालय के एआईजी आशुतोष प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि दमोह पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर जांच एजेंसियों से सारी जानकारी साझा की जा रही है. केंद्रीय एजेंसियों आगे कार्रवाई करेंगी. एमपी पुलिस मुख्यालय लगातार केंद्रीय एजेंसियों के संपर्क में है.

ये भी पढ़ें-ऋषिकेश में फिसलीं उमा भारती, पैर में फ्रैक्चर : CM कमलनाथ ने कहा-Get well soon

लक्ष्मीकांत शर्मा का VIDEO वायरल : कमलनाथ के मंत्री बोले-सब होंगे बेनकाब

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 7:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...