आप भी संभलकर करें ऑनलाइन ट्रांजेक्शन, कोरोना कर्फ्यू में इस शहर में हो चुकी 1 करोड़ से ज्यादा की ठगी

मप्र की राजधानी में सख्ती के बीच ऑनलाइन ठगी लगातार बढ़ रही है.

मप्र की राजधानी में सख्ती के बीच ऑनलाइन ठगी लगातार बढ़ रही है.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ऑनलाइन ठगी करने वाले सक्रिय हो गए हैं. शहर के अलग-अलग थानों में तीन दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं. ये ठगी एक करोड़ से ज्यादा की है.

  • Last Updated: May 9, 2021, 2:38 PM IST
  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना कर्फ्यू की सख्ती के बीच ऑनलाइन ठग जबरदस्त सक्रिय हो गए हैं. यहां इस दौरान तीन दर्जन से अधिक मामले दर्ज कराए गए हैं, जिनमें एक करोड़ से ज्यादा की ठगी हो चुकी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. कोरोना कर्फ्य के ही बीच पुलिस ने 3000 से ज्यादा लोगों पर चालानी कार्रवाई की है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, शहर के अलग-अलग थानों में ऑनलाइन ठगी के तीन दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं. लोगों को बैंक ट्रांसफर, ऑनलाइन बैंकिंग, एटीएम कार्ड पिन और ओटीपी के चक्कर में ठग लिया गया है. ये ठगी एक करोड़ से ज्यादा रुपयों की है. पुलिस का कहना है कि कोरोना कर्फ्यू में लोग ऑनलाइन बैंकिंग का ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं. ऐसे में जो तकनीक के इस्तेमाल को ज्यादा नहीं जानते, उन्हें ठग लूट रहे हैं.

बेवजह घूमने वालों पर इस तरह की सख्ती

पुलिस ने बताया कि कोरोना कर्फ्यू का पालन सख्ती से कराया जा रहा है. 20 मार्च से 8 मई तक 3000 से ज्यादा लोगों पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई है. सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क न पहनने वाले 16000 से ज्यादा से लोगों के खिलाफ पुलिस ने चालानी कार्रवाई की है. DIG इरशाद वली खुद सुरक्षा और चेकिंग व्यवस्था संभाले हुए हैं.
24 घंटे में 55 के खिलाफ कार्रवाई

DIG वली पुराने भोपाल के कमला पार्क, कंट्रोल रूम तिराहा व शहर के विभिन्न स्थानों की सुरक्षा व चेकिंग व्यवस्था देख रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, भोपाल जिले में विभिन्न स्थानों पर चेकिंग व पेट्रोलिंग के दौरान पिछले 24 घंटे में धारा 144 का उल्लंघन करने वाले करीब 55 लोगों के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई है.

1 लाख के पार हुए कोरोना एक्टिव केस



मध्य प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है. प्रदेश में एक्टिव केस अब 102486 हो गए हैं. 3 दिनों के अंदर एक्टिव केस की संख्या 7063 बढ़ गई है. प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट 17.4 पर पहुंच गया है. कोरोना संक्रमण के मामले में प्रदेश देश में 15वें स्थान पर पहुंच गया है. सरकार शहरों के साथ गांवों को कोरोना मुक्त बनाने की कोशिश कर रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज