होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Tea Stall : भोपाल की इस चाय के बॉलीवुड तक हैं चर्चे, सियासतदां भी हैं इसके जायके के मुरीद

Tea Stall : भोपाल की इस चाय के बॉलीवुड तक हैं चर्चे, सियासतदां भी हैं इसके जायके के मुरीद

भोपाल का मशहूर राजू टी स्टॉल हमीदिया रोड के पास है.

भोपाल का मशहूर राजू टी स्टॉल हमीदिया रोड के पास है.

अगर आप चाय पीने के शौकीन हैं और भोपाल में हैं तो राजू टी स्टॉल पर चले आइए. भोपाली होकर अगर आपने यहां की चाय नहीं पी तो ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट – आदित्य तिवारी

    भोपाल. चाय की चुस्कियों के शौकीनों के लिए जाना-माना नाम है भोपाल शहर का राजू टी स्टॉल. यह भोपाल के लेक व्यू के पास स्थित है. यहां सुबह से देर रात तक ग्राहकों की भारी भीड़ लगी रहती है. यहां लोग चाय की चुस्कियां लेते हुए बॉलीवुड, राजनीति व शहर की घटनाओं पर चर्चा करते हुए आसानी से देखे जा सकते हैं. अब इस दुकान की ख्याति यह है कि यहां बॉलीवुड से लेकर पॉलिटिक्स के स्टारों तक ने चुस्कियां ली हैं.

    साल 1990 में छोटी-सी गुमटी खोलकर फरीद नामक युवक ने चाय बेचने का छोटा सा कारोबार शुरू किया था. हालांकि शुरू में यहां इक्का-दुक्का लोग ही चाय पीने आते थे, लेकिन अब यह दुकान इतनी गुलज़ार है कि यहां बॉलीवुड कलाकारों से लेकर सियासी साहब भी यहां चाय पीने आते हैं. बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता सौरभ शुक्ला, आशीष विद्यार्थी, राजकुमार राव और प्रमोद पाठक जैसे कलाकारों ने राजू की चाय का जायका लिया है, तो वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत तमाम सियासी लोग भी यहां चुस्कियां ले चुके हैं.

    Raju tea stall Bhopal, Farid Chaiwala Bhopal, Bhopal chay, #rajuteastall #bhopal #bhopalichai, best tea bhopal, mp news, राजू टी स्टॉल भोपाल, फरीद चायवाला भोपाल, tea shop bhopal

    कैसे बड़ी होती गई दुकान?

    भोपाल के इस टी स्टॉल की एक खासियत है कि अगर एक बार आपने यहां की चाय पी ली तो यकीन मानिए आप चाय के मुरीद हो जाएंगे और दोबारा यहां ज़रूर आएंगे. मसलन इस टी स्टॉल की ख्याति भोपाल से लेकर आस-पास के कस्बों तक पहुंच गई है. राजू टी स्टॉल का कारोबार दिन दोगुना और रात चौगना बढ़ता चला गया. हालांकि टी स्टॉल के मालिक फरीद को पिछले कुछ समय से दुकान संभालने के लिए कर्मचारियों को रखना पड़ा है. यहां 1-2 नहीं बल्कि पूरे 15 कर्मचारियों की फौज के साथ फरीद इस टी स्टॉल को चला रहे हैं. यही नहीं, कुछ सालों से यहां चाय के साथ समोसे, कचौड़ी जैसे नाश्ते के आइटम भी मिलने लगे हैं.

    Tags: Bhopal news, Street Food

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें