होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Bharat Jodo Yatra : राहुल प्रियंका नर्मदा की करेंगे पूजा, महाकाल और ओंकारेश्वर के दर्शन-पूजन का कार्यक्रम

Bharat Jodo Yatra : राहुल प्रियंका नर्मदा की करेंगे पूजा, महाकाल और ओंकारेश्वर के दर्शन-पूजन का कार्यक्रम

Bharat jodo Yatra. राहुल गांधी यात्रा मार्ग पर पड़ने वाले धार्मिक स्थानों पर जरूर जा रहे हैं.

Bharat jodo Yatra. राहुल गांधी यात्रा मार्ग पर पड़ने वाले धार्मिक स्थानों पर जरूर जा रहे हैं.

Rahul Gandhi bharat jodo yatra : शुक्रवार को राहुल गांधी शाम 6:30 बजे ओंकारेश्वर में नर्मदा नदी की पूजा-अर्चना करेंगे औ ...अधिक पढ़ें

भोपाल. भारत जोड़ो यात्रा लेकर मध्य प्रदेश आए कांग्रेस नेता राहुल गांधी का यहां धर्म और आस्था का रंग भी दिखाई देगा. राहुल अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ नर्मदा की पूजा भी करेंगे और महाकाल और ओंकारेश्वर के दर्शन भी करेंगे. यात्रा के जरिए देश को एकता के सूत्र में पिरोने के साथ ये हिंदू धर्म में गहरी आस्था का भी संदेश है.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इस समय निमाड़ इलाके में है. अगला पड़ाव मालवा होगा. मालवा निमाड़ में नर्मदा और क्षिप्रा नदी और दो ज्योतिर्लिंग हैं. राहुल का नर्मदा औऱ दोनों ज्योतिर्लिंगों की पूजा का कार्यक्रम है. वो शुक्रवार की शाम को नर्मदा नदी की पूजा और ओंकारेश्वर के दर्शन करेंगे. कांग्रेस पार्टी ने इसका कार्यक्रम जारी किया है.

बीजेपी के आरोप का जवाब

शुक्रवार को राहुल गांधी शाम 6:30 बजे ओंकारेश्वर में नर्मदा नदी की पूजा-अर्चना करेंगे और इसके बाद ओंकारेश्वर के दर्शन करेंगे. वो यहां दर्शन के साथ विशेष साधना भी करते हुए नजर आएंगे. राहुल गांधी की मध्यप्रदेश यात्रा में नर्मदा, ओंकारेश्वर, महाकाल और इंदौर के खजराना मंदिर जाने का कार्यक्रम रखा गया है. कांग्रेस पार्टी यहां राहुल गांधी के हिंदूवादी चेहरे को भुनाने की कोशिश में है. राहुल और प्रियंका का देव स्थान दर्शन बीजेपी के तुष्टीकरण के आरोप का जवाब माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी की यात्रा का जब सरस्वती शिशु मंदिर ने किया स्वागत…

हर धार्मिक स्थान के दर्शन

कांग्रेस विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने कहा राहुल गांधी की धर्म में आस्था है. वो अपनी यात्रा के मार्ग में आने वाले धार्मिक स्थलों पर जाते हैं. ऐसे में राहुल गांधी की यात्रा को कांग्रेस के सॉफ्ट हिंदुत्व के एजेंडे से जोड़कर देखना ठीक नहीं है. राहुल गांधी अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक नर्मदा नदी पूजा के साथ ओंकारेश्वर के भी दर्शन करेंगे.

टंट्या भील से लेकर महाकाल तक

राहुल गांधी अपनी 12 दिन की मध्यप्रदेश यात्रा के दौरान मंदिर मंदिर जाने की तैयारी में हैं. उनका यात्रा कार्यक्रम इस तरह से तैयार किया गया है कि मालवा निमाड़ के बड़े हिस्से को कवर किया जा सके. इसमें टंट्या भील की जन्मस्थली पर पहुंचकर आदिवासी प्रेम के साथ अपने हिंदुत्व के संदेश को भी वो देगी.

Tags: Bharat Jodo Yatra, Madhya pradesh latest news, Rahul gandhi latest news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें