होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /भोपाल में चलेगी 'भोज मेट्रो', CM कमलनाथ ने दिया ये नाम तो उन्हीं के विधायक ने किया विरोध

भोपाल में चलेगी 'भोज मेट्रो', CM कमलनाथ ने दिया ये नाम तो उन्हीं के विधायक ने किया विरोध

भोपाल मेट्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास

भोपाल मेट्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास

सीएम कमलनाथ (CM Kamal Nath) ने 11 पंडितों की मौजूदगी में मंत्रोच्चार और पूजा अर्चना के बाद मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट का शि ...अधिक पढ़ें

भोपाल. सीएम कमलनाथ (CM Kamal Nath) ने भोपाल में मेट्रो रेल (Bhopal Metro) का शिलान्यास किया, लेकिन यह भोपाल मेट्रो के बजाए भोज मेट्रो (Bhoj Metro) कहलाएगी. सीएम कमलनाथ ने मेट्रो का नाम राज भोज के नाम पर रखने का ऐलान किया. सीएम के ऐलान के साथ ही उन्हीं के विधायक आरिफ मसूद (Arif Masood) ने इस नाम पर विरोध जता दिया.

सीएम कमलनाथ ने 11 पंडितों की मौजूदगी में मंत्रोच्चार और पूजा अर्चना के बाद मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया. इसी के साथ मेट्रो ट्रेन का काम शुरू हो जाएगा. सीएम कमलनाथ ने प्रोजेक्ट की शुरुआत करते हुए कहा कि आज बेहद खुशी का दिन है. भोपाल ही नहीं प्रदेश का इतिहास बनने जा रहा है. उन्होंने कहा वर्ष 1991 में भोपाल में कोई सुख-सुविधाएं नहीं थीं. अपनी जवानी में हमने यहां गंदी लेक देखी थी. कोई सड़क यहां नहीं थी. उस समय केंद्र में पर्यावरण मंत्री था, तब मैंने भोपाल को संवारने के लिए पैसा दिया था.आज जब शान से लोग भोपाल की लेक दिखाते हैं तब मुझे अपनी जवानी याद आती है.

News18 Hindi

बाबूलाल गौर को याद किया
सीएम ने पूर्व सीएम बाबूलाल गौर को याद किया. उन्होंने कहा, 'मैं जब जयपुर गया था, तब मैंने एमपी के तत्कालीन मंत्री बाबूलाल गौर को फोन कर बोला था भोपाल में मेट्रो चलवाएं.' सीएम ने बताया कि वह जब केंद्र में थे तब मेट्रो के लिए पैसा आया था. उन्होंने महापौर आलोक शर्मा से कहा कि दिल्ली जाकर मेट्रो के लिए पैसा लाएं. जितनी जल्दी पैसा आएगा उतनी जल्दी काम होगा.

News18 Hindi

भविष्य का प्लान
सीएम कमलनाथ ने भविष्य के मध्य प्रदेश और भोपाल के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा कि हम अपने बच्‍चों को कैसा भोपाल सौंपेंगे, यह सोचकर भविष्य का प्लान बनाएं.

भोपाल विधायक आरिफ मसूद ने किया विरोध
सीएम कमलनाथ के भोपाल मेट्रो के भोज मेट्रो नामकरण का कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने विरोध जता दिया. उन्होंने कहा कि भोपाल मेट्रो को भोपाल मेट्रो ही रहने दिया जाए, क्‍योंकि राजा भोज के नाम पर बहुत कुछ हो चुका है. कुछ तो भोपाल का रहने दीजिए.



यह भी पढ़ें-

ऐसी होगी 'भोज' मेट्रो ट्रेन : 2 कॉरिडोर और 27 किमी का सफर
चपरासी की नौकरी करने वाला 23 साल से पढ़ा रहा संस्‍कृत, म‍िलेगा अवॉर्ड
दिल्ली की कॉल गर्ल सिमरन से जुड़े हनी ट्रैप कांड के तार..

Tags: Bhopal news, Congress, Indore Metro, Kamalnath

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें