• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP में आतंकी साजिश का पर्दाफाश होने के बाद हाई अलर्ट, PHQ ने कहा- सब सावधान रहें!

MP में आतंकी साजिश का पर्दाफाश होने के बाद हाई अलर्ट, PHQ ने कहा- सब सावधान रहें!

दिल्ली पुलिस और यूपी एटीएस की संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार किए गए आतंकियों का संबंध आईएसआई से बताया जा रहा है. (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

दिल्ली पुलिस और यूपी एटीएस की संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार किए गए आतंकियों का संबंध आईएसआई से बताया जा रहा है. (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

High Alert In MP: पुलिस अफसरों को सभी जिलों में अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था बरतने के लिए कहा गया है. भीड़भाड़ वाले स्थान, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और सार्वजनिक स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाने के लिए कहा गया है. साथ ही त्योहारी सीजन में विशेष तौर पर अलर्ट रहने की हिदायत दी गई है.

  • Share this:

भोपाल. देश में पाकिस्तान की आतंकी साजिश का पर्दाफाश होने के बाद मध्य प्रदेश में अलर्ट (Alert) जारी कर दिया गया है. पुलिस मुख्यालय (PHQ) ने अफसरों को सभी जिलों में अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. सूत्रों के अनुसार आईबी के इनपुट (IB Input) के बाद एमपी इंटेलिजेंस (MP Intelligence) ने प्रदेश पुलिस को सतर्क रहने के दिए निर्देश दिए हैं. PHQ ने पुलिस अफसरों को सभी जिलों में अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था बरतने के लिए कहा है. खासकर भीड़भाड़ वाले स्थान, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और सार्वजनिक स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाने के लिए कहा गया है. मौजूदा त्योहारों और आगामी त्योहारों में भी विशेष तौर पर अलर्ट रहने की हिदायत दी गई है.

जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस ने 6 आतंकियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारी मात्रा में विस्फोटक और हाई क्वालिटी हथियार बरामद किए हैं. दिल्ली, यूपी और राजस्थान से पकड़े गए इन आतंकियों का यह नेटवर्क कई राज्यों में फैला हुआ था. इन आतंकियों में से 2 ने पाकिस्तान में बम बनाने की ट्रेनिंग ली थी. पकड़े गए आतंकी दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस के इशारे पर नवरात्रि और रामलीला के दौरान सीरियल ब्लास्ट करना चाहते थे. पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेने वाले आतंकियों के नाम प्रयागराज के ओसामा और जीशान कमर हैं. बाकी चारों आतंकियों के नाम मोहम्मद अबु बकर, जान मोहम्मद शेख, मोहम्मद अमीर जावेद और मूलचंद लाला है.

एमपी में पहले से पुलिस अलर्ट
इंदौर में चूड़ी वाले के साथ मारपीट के बाद पकड़े गए चार आरोपियों के पाकिस्तान और तालिबानी कनेक्शन के बाद पुलिस मुख्यालय ने कट्टरवादी संगठन पीएफआई की संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश प्रदेश की पुलिस को दिए थे. प्रदेश में सांप्रदायिक तनाव की आशंका के कारण भी पुलिस को अलर्ट किया गया था. इंटेलिजेंस ने भी प्रदेश पुलिस को पहले से ज्यादा सतर्क रहने के लिए आगाह किया था. मौजूदा त्योहारों और आगामी त्योहारों में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के लिए प्रदेश की सभी पुलिस इकाइयों को कहा गया था. लेकिन दिल्ली Police के आतंकी साजिश के खुलासे के बाद अब फिर मध्य प्रदेश इंटेलिजेंस ने प्रदेश पुलिस को पहले से ज्यादा अलर्ट और सावधान रहने के लिए कहा है.

गृहमंत्री का बयान-हम हमेशा अलर्ट
दिल्ली में 6 आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा “आतंकी कहीं भी पकड़े जाएं, मप्र हमेशा अलर्ट मोड पर रहता है. इस बात का ध्यान रखा जाता है कि आतंकी गतिविधियां हों या नक्सली और सिमी की साजिश . इस तरीके के अन्य संगठित अपराधों की गतिविधियों पर हम नजर रखें और उन्हें कंट्रोल में रखें.”

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन