मांडवी चौहान के बाद कौन ? प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए ये हैं दावेदार

मप्र महिला कांग्रेस की अध्यक्ष मांडवी चौहान कोरोना के खिलाफ जंग हार गईं.

Bhopal. पीसीसी के संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने कहा कई दावेदारों के नाम आए हैं. महिला कांग्रेस अध्यक्ष का पद किस के खाते में जाएगा इसका फैसला एआईसीसी करेगी

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस का अध्यक्ष का पद खाली हो गया है. इसलिए इस पद पर काबिज होने के लिए महिला नेताओं और उनके समर्थक पुरुष नेताओं में होड़ मच गयी है. अब तक आधा दर्जन से ज्यादा दावेदार अपनी दावेदारी जता चुकी हैं. इस पद के लिए ग्वालियर चंबल से लेकर विंध्य और मालवा तक से दावेदार सामने आ चुकी हैं.

प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष मांडवी चौहान का कोरोना के कारण हाल ही में निधन हो गया है. उसके बाद से यह पद खाली है और खाली पद को हासिल करने के लिए महिला कांग्रेस के पदाधिकारियों के बीच जोर आजमाइश चल रही है.

कौन है दावेदार
इस पद के दावेदारों की लिस्ट लंबी होती जा रही है. फिलहाल यूथ कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष रही रश्मि पवार, महिला कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष कविता पांडे, पार्टी प्रवक्ता नूरी खान, विजेता त्रिवेदी, बिंदु डागोर, अंजू जायसवाल, अंजू बघेल सहित कई दावेदार कतार में लग चुकी हैं.

पीसीसी ने गेंद AICC के पाले में डाल दी है. पीसीसी के संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने कहा कई दावेदारों के नाम आए हैं. महिला कांग्रेस अध्यक्ष का पद किस के खाते में जाएगा इसका फैसला एआईसीसी करेगी. पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा अगले 1 हफ्ते के अंदर नई महिला कांग्रेस अध्यक्ष के नाम का ऐलान हो जाएगा. सज्जन सिंह वर्मा के मुताबिक पीसीसी चीफ कमलनाथ के दिल्ली से लौटने के बाद किसी एक नाम पर मुहर लगना तय है.

पहचान और पैठ
खंडवा सीट पर आगामी उपचुनाव और उसके बाद 2023 के विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी अभी से रणनीति बनाने में जुटी है. ऐसे में प्रदेश की आधी आबादी को महिला कांग्रेस के जरिए ही लुभाया जा सकता है. इसलिए पार्टी प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष के लिए फूंक-फूंक कर कदम रख रही है. पार्टी की कोशिश है कि कोई ऐसा चेहरा जिसकी प्रदेश में पहचान हो और जो नेतृत्व क्षमता रखता हो उसे महिला कांग्रेस अध्यक्ष की कमान सौंपी जाए. ताकि महिलाओं के बीच कांग्रेस की पैठ को मजबूत किया जा सके.

ग्वालियर चंबल या विंध्य
प्रदेश महिला कांग्रेस के अध्यक्ष पद की कमान किसके हाथ में होगी इस पर फिलहाल कयासों के दौर तेज हैं. लेकिन सूत्रों के मुताबिक इस बार पार्टी ग्वालियर चंबल या विंध्य इलाके से किसी महिला चेहरे को ये ज़िम्मेदारी दे सकती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.