Bhopal News: आज हुई सर्वदलीय बैठक, कल से शुरू होगा मध्य प्रदेश का बजट सत्र, जानें कैसी है तैयारी

बजट सत्र से पहले आयोजित इस सर्वदलीय बैठक में नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ शरीक नहीं हुए.

बजट सत्र से पहले आयोजित इस सर्वदलीय बैठक में नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ शरीक नहीं हुए.

Madhya Pradesh Assembly Budget Session: पहले यह कयास लगाया जा रहा था कि मध्य प्रदेश का बजट 26 फरवरी को पेश किया जा सकता है. लेकिन गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के मुताबिक, बजट 2 मार्च को पेश किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 3:52 PM IST
  • Share this:
भोपाल. 22 फरवरी से शुरू हो रहे मध्य प्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Assembly) के बजट सत्र (Budget Session) से पहले रविवार 21 फरवरी को सर्वदलीय बैठक आयोजित की गई. विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा (Protem Speaker Rameshwar Sharma) की अध्यक्षता में हुई बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया शामिल हुए. वहीं विपक्ष की ओर से पूर्व स्पीकर एनपी प्रजापति और पूर्व मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह शामिल होने पहुंचे. बीएसपी विधायक संजीव सिंह कुशवाहा भी बैठक में शामिल हुए. हालांकि नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ बैठक में शामिल होने नहीं पहुंचे. सर्वदलीय बैठक के दौरान सदन को सुचारू तौर पर चलाने को लेकर चर्चा की गई. कांग्रेस की ओर से डॉ. गोविंद सिंह ने बैठक में मीडिया को विधानसभा की कार्यवाही में एंट्री देने की मांग उठाई गई, जिस पर विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा है कि कोविड गाइडलाइन के मुताबिक जिस मीडिया एजेंसी को एंट्री दी जानी होगी, उसे दी जाएगी. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 22 फरवरी से शुरू हो रहा है.

कमलनाथ नहीं हुए शामिल

बजट सत्र से ठीक पहले हुई सर्वदलीय बैठक में नेता प्रतिपक्ष और पीसीसी चीफ कमलनाथ शामिल होने नहीं पहुंचे. कमलनाथ के बैठक में शामिल न होने को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक गोविंद सिंह ने कहा कि कमलनाथ राष्ट्रीय स्तर के नेता हैं. उनकी मध्य प्रदेश के अलावा देश में भी व्यस्तताएं रहती हैं. इंदौर में उनका पहले से कार्यक्रम तय था, इस वजह से वे शामिल नहीं हो सके. वहीं दूसरी तरफ कमलनाथ के बैठक में शामिल न होने को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जिस बैठक को मुख्यमंत्री वरीयता दे रहे हों, उसमें नेता प्रतिपक्ष को शामिल होना चाहिए.

2 मार्च को बजट
सर्वदलीय बैठक के दौरान बजट की तारीख को लेकर भी चर्चा की गई. बैठक के बाद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बजट 2 मार्च को पेश किया जाना प्रस्तावित है. इससे पहले यह कयास लगाया जा रहा था कि बजट सत्र 22 फरवरी से शुरू हो रहा है और बजट विधानसभा में 26 फरवरी को पेश किया जा सकता है. लेकिन गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, बजट 26 फरवरी को पेश न होकर अब 2 मार्च को पेश किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज